Saturday, August 31, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मथुरा जनपद के नगला बर की गौशाला में गोवंश की दुर्दशा देख लोग हुए व्याकुल

मथुरा जनपद के नगला बर की गौशाला में गोवंश की दुर्दशा देख लोग हुए व्याकुल

मथुराः श्याम बिहारी भार्गव। गोवर्धन ब्लॉक के ग्राम पंचायत फौंडर के मजरा नगला बर में सरकारी गोशाला में देखरेख के अभाव में गोवंश की दुर्दशा हो रही है। वे भूख-प्यास से दम तोड़ रहे हैं। मृत गोवंश के शरीर से आंखों को पक्षी और शरीर को जानवर खा रहे हैं।
यह आरोप विश्व हिंदू परिषद गोवर्धन अध्यक्ष श्रेयस शर्मा ने लगाया है। वे मंगलवार देर शाम गोरक्षकों की टीम के साथ गौशाला पहुंचे। आरोप लगाया गौशाला में गोवंश के हालात देख जब प्रधान राकेश चौधरी से बात की तो उन्होंने गौशाला से भाग जाने को कहा। कुछ देर बाद प्रधान गौशाला पहुंचे और वीडियोग्राफी करने पर उत्तेजित हो गये।
श्रेयस ने बताया गोशाला में आधा दर्जन से अधिक गोवंश कीचड़ के बीच मृत अवस्था में दिखाई दिए। गोरक्षक तड़फते तीन गोवंश को एंबुलेंस के माध्यम से नीमगांव स्थित समर्पण गोशाला ले गए। जिसमें एक गोवंश की रास्ते मे मौत हो गई जबकि दो की हालत गंभीर है। उनका उपचार कराया जा रहा है। उन्होंने मामले की जानकारी एसडीएम नीलम श्रीवास्तव को दी है।
गौशाला चलाने के लिए सरकार से इतना पैसा नहीं मिलता है, जितना गोवंश को हम खिला रहे हैं, मैं अपने घर से नहीं लगाऊंगा, डीएम और सीडीओ को पता है, कितना पैसा आता है। -राकेश चौधरी, प्रधान, फौंडर
किसी गोरक्षक ने वाट्सएप पर गौशाला में गोवंश के भूख प्यास से मरने की सूचना दी थी। मुड़िया मेला की व्यस्तता के चलते नहीं देख पाए हैं। लेखपाल और पंचायत सचिव को मौके पर भेज कर रिपोर्ट मांगी है। -नीलम श्रीवास्तव, एसडीएम