Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सावन के चौथे सोमवार पर विशाल भंडारे का हुआ आयोजन

सावन के चौथे सोमवार पर विशाल भंडारे का हुआ आयोजन

पवन कुमार गुप्ताः ऊंचाहार, रायबरेली। भगवान शिव को समर्पित पूरा सावन माह पर सारा जनमानस भोलेनाथ के उत्सव में डूब जाता है।
इसी सावन मास के उपलक्ष्य में बाबा झारखंडेश्वर युवा कांवरिया सेवा समिति संघ के द्वारा ऊंचाहार सलोन रोड के खुर्रमपुर मोड़ पर स्थापित हनुमान मंदिर में बीती शनिवार 10 अगस्त को अखंड रामायण पाठ का आयोजन किया गया। समिति के संस्थापक/आयोजक विनय शुक्ला ‘बाबा’ (प्रधान प्रतिनिधि खुर्रमपुर) ने कहा कि शनिवार 10 अगस्त की सुबह से शुरू हुआ श्री रामचरित मानस पाठ का समापन रविवार 11 अगस्त को हो गया। समापन के पश्चात विधिविधान से हवन पूजन किया गया और सभी को प्रसाद वितरण किया गया।
इसके साथ ही सावन माह के चौथे सोमवार आज 12 अगस्त को खुर्रमपुर मोड़ पर स्थापित हनुमान मंदिर पर ही विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया।
आयोजक ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सावन माह की 25 जुलाई को बाबा झारखंडेश्वर युवा कांवरिया सेवा समिति संघ के सभी पदाधिकारी/सदस्यों ने कांवड़ यात्रा निकालते हुए हरिद्वार और नीलकंठ में महादेव के दर्शन किए और भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक करके वापस लौटे हैं और सभी शिवभक्तों में गजब का उत्साह देखने को मिला। बाबा झारखंडेश्वर युवा कांवरिया सेवा समिति संघ में व्यवस्थापक सूरज वर्मा व सहसंयोजक दिवाकर वर्मा के साथ सभी पदाधिकारी/सदस्यों में राजू त्रिपाठी (वरिष्ठ पदाधिकारी व सहयोगी) शिवकुमार वर्मा, राजकुमार चौरसिया, प्रभाकर वर्मा, डॉ प्रांशु सिंह, विनय सिंह, बद्री विशाल पांडेय, ननकुल्ले वर्मा, राम लौटन वर्मा, अश्वनी वर्मा, गिरधारी वर्मा,रमेश, प्रदीप, अरुण पांडेय, प्रमोद सेठ, कृष्णा, पिंटू, रामगुलाम, अशोक, राकेश, शिवम वर्मा, शुग्गू, सुरेश, रामराज (गेरू), मनीष सिंह, विवेक सिंह, नितिन सेठ, संजय, दिलीप,नंदलाल, अमरबहादुर, श्री राम, प्रेमचंद्र, अमर बाबू वर्मा, जीतलाल, धनीलाल, शनी, प्रीतू, विक्रम, कुलदीप, सोनू, विपिन नाई समेत तमाम शिवभक्त कांवड़ यात्रा में भी शामिल रहे और आज के विशाल भंडारे के आयोजन में भी सभी शिवभक्तों का योगदान सराहनीय रहा।