Wednesday, September 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राज्य स्तरीय प्रदर्शनी एवं ट्रेड फेयर का किया आयोजन

राज्य स्तरीय प्रदर्शनी एवं ट्रेड फेयर का किया आयोजन

कानपुर। एमएसएमई-विकास कार्यालय (भारत सरकार, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय), कानपुर द्वारा अपने कार्यालय परिसर में तीन दिवसीय प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के अन्तर्गत राज्य स्तरीय प्रदर्शनी एवं ट्रेड फेयर (दिनांक 10-12 सितम्बर, 2024) का गुरूवार को तीसरे दिन समापन हो गया। इस कार्यक्रम में कार्यालय के कार्यक्षेत्र के अन्तर्गत 25 जनपदों के पीएम विश्वकर्मा लाभार्थियों ने भाग लिया। इस ट्रेड फेयर में 65 स्टालों में 130 पीएम विश्वकर्माओं ने स्टाल लगाकर अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया।
संयुक्त निदेशक, एमएसएमई-विकास कार्यालय, कानपुर, वी के वर्मा ने कार्यक्रम के समापन अवसर पर प्रतिभाग करने वाले सभी पीएम विश्वकर्मा शिल्पकारों को सत्त आगे बढ़ने के लिए उत्साहवर्धन किया और किसी भी प्रकार की कठिनाई के लिए एमएसएमई-विकास कार्यालय, कानपुर से सम्पर्क करने के लिए कहा, ताकि शिल्पकारों का त्वरित समाधान किया जा सके।
प्रान्तीय अध्यक्ष, दलित इण्डियन चैम्बर ऑफ कामर्स एण्ड इण्डस्ट्री, उप्र कुँवर शशांक ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से पधारे हुए सभी पीएम विश्वकर्मा कारीगरों का उत्साहवर्धन किया एवं उनके उत्पादों को सरकार एवं बड़ी इकाइयों तक पहुंचाने हेतु डिक्की अपनी जिम्मेदारी उठायेगी।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि विधायक, कल्याणपुर विधानसभा, नीलिमा कटियार ने पीएम विश्वकर्मा कारीगरों द्वारा निर्मित उत्पादों का अवलोकन किया और उनके हुनर की तारीफ की और कहाकि प्रधानमंत्री जी ने आपके हुनर को बुलन्दियों तक ले जाने के लिए प्रशिक्षण, प्रोत्साहन और ऋण की सुविधा दी है। आप लगन से अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाइए। सरकार आपके लिए जो सुविधाएँ दे रही है आप उसका भरपूर लाभ लीजिए। विधायक ने विश्वकर्मा शिल्पकारों को त्रि-दिवसीय प्रदर्शनी में प्रतिभाग लेने हेतु प्रमाण-पत्र भी प्रदान किये।
कार्यक्रम में एफ.एफ.डी.सी. कानपुर के सहायक निदेशक डॉ भक्ति विजय शुक्ला, भारतीय रिजर्व बैंक के सहायक महाप्रबन्धक प्रहलाद कुमार एवं ज्वैलरी एसोसिएशन, कानपुर के अध्यक्ष मुकुल वर्मा एवं एमएसएमई-विकास कार्यालय के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।