Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » रिमझिम बरसात से हुआ मौसम सुहावना

रिमझिम बरसात से हुआ मौसम सुहावना

नई आबादी और निचले इलाकों में हुआ जलभराव
फिरोजाबद/टूंडला, संवाददाता। पालिका प्रशासन द्वारा नगर के विकास कार्याे पर करोड़ों रुपए खर्च कर दिए गए। इसके बाद भी नगरवासियों को जलभराव की समस्या से निजात मिलती नजर नहीं आ रही है। शुक्रवार को हुई रिमझिम बरसात से नगर की सड़कें जलमग्न हो गई। वहीं सुहाग नगरी में रिमझिम बंूदाबादी के बाद मौसम सुहावना हो गया। वहीं शहर के अधिकांश इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। वहीं सर्विस रोड पर जलभराव होने लोगों को निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
बताते चले कि नगर निगम के द्वारा हाल ही में नालों की तलीझाड़ सफाई कराई गई थी। इसके बाबजूद भी शहर के नई आबादी और निचले इलाके में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिससे लोगों को घरों से निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।




नगर का एमपी रोड, तेल मिल रोड, जैन गली, शिवपुरी, इन्द्रा नगर, सविता नगर, के अलावा बृज बिहार कॉलोनी निचले हिस्से में पहुंच गए हैं। पालिका प्रशासन ने सड़क पर होने वाले जलभराव की समस्या से निजात पाने के लिए काफी गहरे नाले बनवा दिए लेकिन गलियों में होने वाले जलभराव की समस्या का कोई समाधान नहीं कराया। यही कारण रहा कि शुक्रवार को हुई बरसात से नगर की अधिकांश गलियां पानी-पानी हो गई। वार्ड नंबर दो की मलिन बस्ती में लोगों के घरों में पानी घुस गया। बच्चे जलभराव से होकर स्कूल से घर पहुंचे तो कुछ लोग बाहर निकलने के लिए पानी कम होने का इंतजार करते नजर आए। पूर्व सभासद रामतीर्थ चक ने बताया कि जलभराव की समस्या के निदान के लिए नगर पालिका से लेकर डीएम से की गई लेकिन समाधान नहीं हो पा रहा है। वार्ड नंबर दो की गलियां ऊबड़ खाबड़ और कच्ची भी हैं। जहां निकलने के दौरान लोग फिसलकर चोटिल भी हो जाते हैं। मुहल्ले वासियों ने जलभराव की समस्या से निजात दिलवाए जाने की मांग की है। मांग करने वालों में करतार सिंह, विशंभर चक, नरेन्द्र चक, गिरेन्द्र सिंह, मुकेश कश्यप, पप्पू शर्मा, पीवी शर्मा, श्यामबाबू बघेल, सचिन चक, राजेन्द्र सिंह, मुन्नालाल, दीपचन्द्र, किशन चक, मिंटू आदि हैं।