Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ग्राम सभा की जमीन पर बने मंदिर की मूर्तियां हटायीं

ग्राम सभा की जमीन पर बने मंदिर की मूर्तियां हटायीं

देवी-देवताओं की प्रतिमा खंडित-तहसीलदार-कानूनगो-लेखपाल की निंदा
हिंदू जागरण मंच ने की तीनों आरोपियों को निलंबित करने की मांग
फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। कस्बा मक्खनपुर क्षेत्र ग्राम संदलपुर में ग्राम सभा की जमीन पर बने पांडालनुमा मंदिर पर रखी गयी माता की मूर्ति को तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल की टीम ने वहां से हटा दिया। जिससे मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गयी। एक तरह से यह छोटा मंदिर ही था, इस हरकत से श्रद्धालुओं में काफी आक्रोश फैल गया। बताया गया कि यह मंदिर 1991 से खतौनी में दर्ज है।
हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अतुल यादव व जिला महामंत्री अमित गुप्ता ने संयुक्त रूप से गांव संदलपुर मक्खनपुर में देवी देवताओं की प्रतिमा तोड़ने पर रोष व्यक्त करते हुये जिलाधिकारी फिरोजाबाद से मांग की है कि तत्काल प्रभाव से तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल को निलंबिंत करने की मांग की। जिलाध्यक्ष अतुल यादव, महामंत्री अमित गुप्ता ने रोष व्यक्त करते हुये कहा कि गांव संदलपुर मक्खनपुर में वहां गांव वालों से देवी देवताआंे की मूर्ति का पांडाल सजाया था



ये भूमि सरकारी अभिलेखों में मंदिर के नाम से है। तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल ने एक राय होकर पूरे हिन्दू देवी देवताओं का अपमान किया है। इस घटना से पूरे हिन्दू समाज में रोष व्याप्त है। कार्यवाही न होने पर हिन्दू जागरण मंच सड़कांे पर उतरकर आंदोलन को बाध्य होगा। अन्य रोष व्यक्त करने वालों में उपाध्यक्ष विकास पालीवाल, सुगम शिवहरे, शिवम शर्मा ने मूर्ति तोड़ने वाले तीनों आरोपियों पर तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। पूरे प्रकरण से प्रदेश के मुख्यमंत्री महोदय को अवगत कराने की बात भी कही है।