Thursday, February 21, 2019
Home » मुख्य समाचार » विशाल जागरण में किया मां भगवती का श्रंगार

विशाल जागरण में किया मां भगवती का श्रंगार

कानपुर नगर, स्वप्निल तिवारी। गोपाल नगर जन कल्याण समाज सेवा समिति के तत्वावधान में माँ भगवती का जगराता व श्रृंगार का कार्यक्रम बिगत 12 वर्षो से किया जा रहा है। इस वर्ष भी योगेंद्र दुबे के संयोजन में एवं संस्था के अध्यक्ष त्रिवेणी शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ जिसमें यशोदानगर के हजारों भक्तों में सैकड़ों माताओं बहनों ने व तमाम युवा बुजुर्गो ने चंदन एंड पार्टी के कलाकारों द्वारा माँ की सुंदर सुंदर भजनों व आकर्षक झांकियों का आनंद उठाया गया, इस दौरान पूरा पंडाल भक्तों से खचा खच भरा रहा, माँ के चरणों मे रंगारंग कार्यक्रम में हनुमान जी की झांकी प्रस्तुत की गई एवमं फूल की होली नामक झांकी को देखते ही बनती थी। कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से भारत माता का भब्य स्वरूप में झांकी के रूप में अंग्रेजो के खिलाफ जंगे आजादी को लेकर भारत के भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, भारत माता के रूप में जो दृश्य मंच के माध्यम से जो इतिहास दर्शाया गया, उससे लोगो को ये अहसास हुआ कि देश की आजादी की जंग में आजादी दिलाने में हमारे वीर जवानों ने सपूतो ने अपना सब कुछ कुर्बान कर दिया। इस झांकी को ऋषि एंड ऋषि इंटरनेशनल ग्रुप द्वारा मंचन किया गया। यहां उपस्थित लोगों में बस माँ की एक झलक पा जाने की कामना थी।
इस मौके पर योगेंद्र दुबे ने कहा कि हमारी संस्था माँ के इस कार्यक्रम को करने के लिए पूर्व नियोजित तरीके से प्रशासन की अनुमति से सुनिश्चित करती है, प्रयास यह रहता है कि यहां आने वाले लोगों को इस तरह की व्यवस्था मिले की लोगो को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।




संस्था के उपाध्यक्ष जय प्रकाश उमराव ने बताया कि हमारी संस्था का उद्देश्य मात्र लोगों में आपसी प्रेम स्नेह व भाईचारा बना रहे। हम लोग जरूरत मंद ब्यक्ति की मौके पर मदद कर सके। हमारी संस्था समाज के निर्धन व बेसहारा वर्ग के लोगो की मदद करना है। समाज को समर्पित अच्छी मानसिकता के साथ हम सभी संस्था के लोग कार्य करते हैं।
मुख्य रुप से उपस्थित त्रिवेणी शंकर मिश्रा, योगेंद्र दुबे, रामाधार पाल, जय प्रकाश उमराव, नरेश कुमार साहू आदि लोग मौजूद रहे। छायाकारः नीरज राजपूत