Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मंगल को है किसी फरिश्ते से मदद का इन्तजार!

मंगल को है किसी फरिश्ते से मदद का इन्तजार!

कानपुर, जन सामना संवाददाता। असहाय व गरीबों की मदद के लिए सरकार व स्वयं सेवी संस्थाएं प्रयासरत हैं बावजूद इसके हृदय को द्रवित व मन को झकझोर देने वाले नजारे देखने को मिल ही जाते हैं। वहीं इस तरह के नजारे यह सोंचने पर मजबूर कर देते हैं कि अगर आपके पास कुछ नहीं है आपके जाने के बाद, तो शायद अपने भी बेगाने हो जाते हैं।
जी हां ऐसा ही नजारा किदवई नगर एच ब्लाॅक में देखने को मिल रहा है। कहने के लिए यह बस्ती बहुत धनवान लोगों की मानी जाती है, लेकिन वहीं पर एक नजारा देखने को मिला है जिसे देख मानवता भी शर्मसार हो रही है हालांकि एक परचून की दुकान चलाने वाला दुकान उस असहाय व्यक्ति की मदद कर रहा है और जो कुछ उससे हो सकता है कर रहा है।
शहर के किदवई नगर एच ब्लाॅक में जहां भगवान श्रीराम की लीला का भव्य आयोजन चल रहा है। यशोदानगर-किदवई नगर चैराहा रोड पर स्थित रामलीला पाण्डाल के लिए जाने वाले स्वागत गेट के घुसते ही व मकान नम्बर 18/170 के पास प्रदीप जनरल स्टोर है। उसी जनरल स्टोर के ठीक पास में मंगल राजपूत नामक रिक्शा चालक चारपाई पर असहाय पड़ा है। किसी बीमारी की चलते उसका शरीर जवाब दे गया है। बताया गया कि लगभग 20 दिन पहले मंगल के 27 वर्षीय बेटे का देहान्त हो गया है। मंगल की पत्नी पहले ही उसे छोड़ कर कहीं चली गई। मंगल रिक्शा चलाकर गुजर बसर कर रहा था लेकिन अब उसका शरीर बीमारी के चलते जवाब दे गया है।



पता चला है कि स्वार्थी बेटी दामाद ने भी मंगल से किनारा कर लिया है क्यों कि मंगल के पास कुछ बचा नहीं है। वहीं मंगल को देखने से लगता है कि उसे अगर समय पर इलाज नहीं मिला और उसकी मदद नहीं तो वह भी इस संसार से जल्द ही अलविदा कह देगा। हालांकि प्रदीप जनरल स्टोर का मालिक अपने स्तर से मंगल की मदद कर रहा है जो शायद नाकाफी साबित हो रही है क्योंकि मंगल को खाने-पीने के सामान के अलावा उचित इलाज की भी जरूरत है। उसका शरीर किसी बीमारी के चलते दिनोंदिन कमजोर होता चला जा रहा है।
अब मंगल को किसी फरिश्ते का इन्तजार है जो उसकी मदद कर जान भी बचा सकता है।