Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » चन्द्रगढ़ी में तीसरे दिन भी नहीं खुला स्कूल

चन्द्रगढ़ी में तीसरे दिन भी नहीं खुला स्कूल

बच्चे व अभिभावक डीएम से मिले
हाथरस, जन सामना ब्यूरो। सदर ब्लाक के गांव चन्द्रगढी स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक जयशंकर सारस्वत को तंत्र मंत्र की क्रिया व हवन आदि कराने के मामले को लेकर बीएसए द्वारा निलम्बित किये जाने के बाद निलम्बन वापसी की मांग कर रहे स्कूली बच्चों व उनके अभिभावकों का स्कूल के गेट पर ताला डालकर जमकर विरोध प्रदर्शन आज तीसरे दिन भी जारी रहा और और बीएसए के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई तथा स्कूल में शिक्षण कार्य आज भी नहीं हो सका। वहीं स्कूली बच्चे व अभिभावक ट्रेक्टर ट्राली में भरकर जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे और समस्या समाधान की मांग की।
उल्लेखनीय है कि गांव चन्द्रगढी स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक जयशंकर सारस्वत को गत दिनों बीएसए द्वारा स्कूल में तांत्रिक क्रिया व हवन कराये जाने को लेकर सस्पेण्ड कर दिया गया था तथा उक्त अध्यापक के निलम्बन को गलत बताते हुए ग्राम प्रधान चै. रामरतन सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों द्वारा गत 22 सितम्बर को बीएसए को ज्ञापन व शपथ पत्र भी दिये गये थे और आरोपों को झूंठा बताकर सहायक अध्यापक को तत्काल निलम्बन वापस करने की मांग की गई थी।




उक्त अध्यापक का निलम्बन वापस नहीं होने पर स्कूल के बच्चों व ग्रामीणों ने बीएसए के खिलाफ स्कूल गेट पर धरना देकर प्रदर्शन किया और स्कूल गेट पर ताला भी जड दिया गया तथा स्कूल का अन्य स्टाफ ताला खोलने आया तो उसे ताला नहीं खोलने दिया। उक्त धरना प्रदर्शन पिछले दो दिन बाद आज तीसरे दिन भी जारी रहा और स्कूल में शिक्षण कार्य नहीं हो सका। बच्चों द्वारा 2 दिन से स्कूल गेट पर प्रदर्शन व धरना किया जा रहा है वहीं आज तीसरे दिन भी जारी रहा लेकिन अभी तक मौके पर ना तो बीएसए पहंची हैं और ना ही कोई अन्य प्रशासनिक अधिकारी।
स्कूल पर धरना व प्रदर्शन करते स्कूली बच्चे व उनके अभिभावक आज ट्रेक्टर ट्राली में भरकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह से मिले तथा शिक्षक को गांव में ही तैनात किये जाने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने अभिभावकों को समझाते हुए कहा कि स्कूल में ऐसी कोई भी क्रिया करना बच्चों के हित में नहीं है और उन्होंने कहा कि स्कूल नहीं खुलने से बच्चों का शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है।
जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि बच्चों के अभिभावकों ने उन्हें आश्वासन दिया कि स्कूल में कल से शिक्षण कार्य प्रारम्भ हो जायेगा। उन्होंने बताया कि उनकी जानकारी के अनुसार उक्त शिक्षक को वहां से हटाया गया है और उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही चल रही है।