Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एक कदम स्वच्छता की ओर मैराथन का आयोजन

एक कदम स्वच्छता की ओर मैराथन का आयोजन

सैकड़ों भाजपाईयो ने ली शहर, मौहल्लों का स्वच्छ रखने की शपथ
फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। नगर के गाधी पार्क से भाजपा द्वारा एक कदम स्वच्छता की ओर मैराथन का आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ नगर विधायक मनीष असीजा , महानगर अध्यक्ष कन्हैयालाल गुप्ता द्वारा सयुक्त रूप से मिलकर हरी झण्डी दिखाकर आरम्भ की गयी।
स्वच्छ भारत मिशन के बारे में बताते हुए नगर विधायक मनीष असीजा ने कहा कि देश के प्रधान मन्त्री नरेन्द्र भाई मोदी ने देश को स्वच्छ रखने का सपना गाधंी के आदर्श पर चलने की प्रेरणा देने की बात कही। इसी गाधी दिवस दो अक्टूबर को स्वच्छता की सेवा का नाम देकर एक कदम स्वच्छता की ओर का सदेश देते हुए आज भाजपा के महानगर अध्यक्ष कन्हैयालाल के निर्देशन में मैराथन का आयोजन किया गया। मैराथन गांधी पार्क से प्रारम्भ होकर विवेकानन्द चैक, सिनेमा चैराहा, सदर बाजार, नालबन्द होता हुआ रसूलपुर थाने पर सम्पन्न होगीं वही महानगर अध्यक्ष कन्हैयालाल गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमन्त्री प्रदेश सरकार के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पूरे भारत में महात्मागाधी, प0 लाल बहादूर शास्त्री का जन्म दिवस मनाया जा रहा है।



इस मौके पर गांधी जी ने जो सपना देखा था स्वच्छ भारत हो वह सपना पूरा करने के लिए हम प्रत्येक भारतवासी के साथ शहर के लोगो को अपने-अपने क्षेत्र में स्वच्छता की सेवा का संदेश हर व्यक्ति के मन में भरने के बाद उसे पूरा करने का संकल्प लेगेख् तभी हमारा देश, प्रदेश शहर के साथ मोहल्ला साफ-सुथरा रहेगा। इस लिए आज सभी शहर वासियों को एक राय होकर अपने-अपने घरों का कूडा एक निश्चित स्थान, समय पर ही डाले , छतों से कूडा गलियों में न फैके घर के साथ मोहल्ले को भी साफ सूथरा रखने से हमारे बच्चो के पास बीमारियों नही आयेगी। साफ सुथरा रहेगा जब मौहल्ला, देखने के बाद घर -घर होगा स्वच्छता का हल्ला,। आज कार्यक्रम में आये सभी भाजपा नेताओं के साथ सम्मानित लोगो को एक साथ शपथ लेनी होगी, स्वच्छता ही सेवा है।