Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मनोरंजन » मैनपुरी ब्लू और दिल्ली एनसीआर की टीमें पहुंची फाइनल में

मैनपुरी ब्लू और दिल्ली एनसीआर की टीमें पहुंची फाइनल में

आगरा और मथुरा की हुई सेमीफाइनल में हार
फिरोजाबाद, एस0 के0 चित्तौड़ी। पं. बनारसीदास चतुर्वेदी एवं सुबोधचंद्र चतुर्वेदी की स्मृति में अखिल भारतीय श्री माथुर चतुर्वेदी क्रिकेट टूर्नामेंट जो कि ओम ग्लास के खेल मैदान में श्री माथुर चतुर्वेदी कल्चरल एसोसिशन, फिरोजाबाद के चेयरमैन डा. अपूर्व चतुर्वेदी के आयोजकत्व में चल रहा है में सातवें दिन पहली पारी का मैच आगरा और मैनपुरी ब्लू के बीच खेला गया। जिसमें मैनपुरी की टीम सात विकेट से विजयी रही। दूसरी पारी का मैच मथुरा और दिल्ली एनसीआर के बीच खेला गया। जिसमें दिल्ली एनसीआर की टीम छह विकेट से विजयी रही। इस प्रकार मैनपुरी ब्लू और दिल्ली एनसीआर की टीमें फाइनल में पहुंच गयीं। रविवार को आखिरी मुकाबला इन दोनों टीम के बीच होगा। पहली पारी के मैच में आगरा ने पहले खेलते हुये 19 ओवर पांच बाॅल में दस विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाये। जबाव में खेलने उतरी मैनपुरी ब्लू की टीम 14 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाकर फाइनल में पहुंच गयी। इस प्रकार मैनपुरी की टीम सात विकेट से विजयी रही। मैच के मुख्य अतिथि यूपी रत्न एवं प्रमुख उद्यमी बालकृष्ण गुप्ता ने मैन आॅफ द मैच का पुरस्कार मैनपुरी ब्लू के यश को प्रदान किया। बेस्ट बाॅलर का पुरस्कार प्रकाश चंद्र चतुर्वेदी (बादशाह) ने मैनपुरी के अनूप को दिया। बेस्ट बेट्स मैन का पुरस्कार सीनियर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट मनोज चतुर्वेदी ने आगरा के सिद्धार्थ को दिया।


इसके अलावा अरविंद चतुर्वेदी ने आगरा की टीम को दस हजार रूपये का नगद पुरस्कार भी दिया। दूसरी पारी के मैच में मथुरा ने पहले खेलते हुये बीस ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाये। जबाव में खेलने उतरी दिल्ली एनसीआर की टीम ने 17 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाकर छह विकेट से जीत दर्ज की और फाइनल में प्रवेश किया। मैच के मुख्य अतिथि युवा उद्यमी अमितांशु गुप्ता ने मैन आॅफ द मैच का पुरस्कार कुश को दिया। बेस्ट बेट्समैन का पुरस्कार निर्भय चतुर्वेदी एडवोकेट ने दिल्ली एनसीआर के अनुज को दिया। बेस्ट बाॅलर का पुरस्कार विनोद चतुर्वेदी ने मथुरा के राजीव को दिया।
अम्पायर सन्तोष सिंह, पवन पांडेय, सतीश पांडेय रहे। स्कोरर विकास पांडे और कामेंट्री अफजाल भाई ने की। मैच के दौरान एसोसिएशन के चेयरमैन डा. अपूर्व चतुर्वेदी, केके चतुर्वेदी, एएस चतुर्वेदी, सुदीप चतुर्वेदी, राजीव चतुर्वेदी एफसीए, सचिव नीलमणि चतुर्वेदी, विनय चतुर्वेदी, हरीश चतुर्वेदी, रंजन चतुर्वेदी, दीपेश चतुर्वेदी, प्रशांत चतुर्वेदी, अमित चतुर्वेदी, प्रतीक चतुर्वेदी, दिव्यांगना चतुर्वेदी, प्रिया चतुर्वेदी, मधुर चतुर्वेदी, अंकित चतुर्वेदी, शिक्षक शैलेंद्र चतुर्वेदी, युक्ता चतुर्वेदी, रिशा चतुर्वेदी, सतेंद्र चतुर्वेदी, निर्भय चतुर्वेदी, नीरू चतुर्वेदी, पारूल चतुर्वेदी, गब्बू चतुर्वेदी, अप्पू चतुर्वेदी, शलभ चतुर्वेदी, विकास पालीवाल आदि उपस्थित रहे।
जलगांव इलेविन ने किया अतिथियां का सम्मान
फिरोजाबाद। इस मैच में प्रतिभाग करने वाली जलगांव इलेविन जो कि अब दौड़ से बाहर है ने आये हुये अतिथियों में यूपी रत्न बालकृष्ण गुप्ता, प्रकाश चंद्र चतुर्वेदी एडवोकेट (बादशाह), श्रीमती अर्चना चतुर्वेदी, सचिव अनिल चतुर्वेदी नीलमणि का शाॅल ओढ़ाकर सम्मान किया। साथ ही कहा वाकई यह टूर्नामेट काबिले तारीफ है हमें ऐसा लगता है जैसे हम घर से कहीं बाहर जा रहे हों। उन्होंने आयोजन के दौरान सभी व्यवस्थाआं को पूरी जिम्मेदारी से निभाने के लिये सचिव नीलमणि चतुर्वेदी का बहुत बहुत आभार व्यक्त करते हुये सम्मान किया।