Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सीएम कार्यालय से मांगी शिकायती पत्र पर कार्यवाही की जानकारी

सीएम कार्यालय से मांगी शिकायती पत्र पर कार्यवाही की जानकारी

सूचना का अधिकार टास्क फोर्स के प्रदेश महासचिव ने की थी शिकायत
फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। सूचना का अधिकार टास्क फोर्स के प्रदेश महासचिव रामनिवास यादव द्वारा सूचना का अधिकार के तहत मुख्यमंत्री कार्यालय से एमडी जैन इंटर काॅलेज के प्रधानाचार्य के विरूद्ध की शिकायत पर कार्यवाही से संबंधित सूचनायें मांगी गईं।
आरटीआई कार्यकर्ता रामनिवास यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से एमडी जैन इंटर काॅलेज सिरसागंज में नियम, कानून की धज्जियां उड़ाकर सेवारत प्रधानाचार्य साहस कुमार जैन एवं उनके गैर कानूनी कृत्यांे में सहयोग करने के दोषियांे के विरूद्ध दंडात्मक कार्यवाही किये जाने के संबंध में एक लिखित शिकायत नौ अगस्त 2017 को की थी, परंतु अभी तक कोई परिणाम न आने पर उन्होंने सूचना का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत शिकायती पत्र पर की गई कार्यवाही की रिपोर्ट उपलब्ध कराने की मांग की है।
आरटीआई कार्यकर्ता रामनिवास यादव ने कहा कि एमडी जैन इंटर काॅलेज में प्रधानाचार्य के अलावा भी कई अन्य मामले फर्जी नियुक्तियों आदि के हैं। जिनकी शिकायतें की गई हैं परंतु शिक्षा विभाग कुछ अधिकारी कर्मचारी भ्रष्टाचार के बल पर कार्यवाही को दबाये हुये हैं जिनके विरूद्ध सूचना का अधिकार टास्क फोर्स आन्दोलन शीघ्र शुरू कर उन्हें कार्यवाही करने को बाध्य करेगा।