Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » यादे मतलूब हुसैन के शीर्षक से गोष्ठी का आयोजन

यादे मतलूब हुसैन के शीर्षक से गोष्ठी का आयोजन

फिरोजाबाद: जन सामना संवाददाता प्रसिद्ध लेखक और कहानीकार एवं इस्लामिया इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाध्यापक सैयद मतलूब हुसैन की बरसी के अवसर पर कामिनी उर्दू केंद्र द्वारा आयोजित अल-हुदा मॉडल स्कूल, शीतल खां पर याद मतलूब हुसैन शीर्षक से एक समारोह का आयोजन किया गया।
समारोह में वक्ताओं ने महोदय के देहान्त को उर्दू साहित्य के लिए एक बड़ा नुकसान करार दिया, समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आगरा से आए प्रसिद्ध कहानीकार हनीफ सैयद अकबराबादी, केनरा बैंक के पूर्व प्रबंधक सगीर अहमद, कामिनी उर्दू केंद्र के अध्यक्ष मियां बिसार उद्दीन, उर्दू शिक्षक अफजाल अहमद, इस्लामिया इंटर कॉलेज के व्याख्याता हादी जावेद ने मतलूब हुसैन को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अपनी प्रस्तुति दी।
समारोह की अध्यक्षता प्रसिद्ध कहानीकार और इस्लामिया इंटर कॉलेज के पूर्व प्रवक्ता अजहर फहीम ने की। सीट के दूसरे दौर में कवियों ने सैयद मतलूब हुसैन को काव्यमय श्रद्धांजलि अर्पित की, कवियों में सूफी जमील अफगानी, कॉमिक्स के कवि नासिर उददीन फिरोजाबादी, नसीम तरकश, कफ़ील साबरी, हाजी ऐजाज सिद्दीकी, हादी जावेद, शकील अहमद आदि की रचनाओं को काफी प्रशंसा मिली, कार्यक्रम का संचालन इरफान साहिल ने किया, दर्शकों में वकील पटेल, नासिर हुसैन, सैयद यूसुफ हुसैन, मोहम्मद अरशद खान रजावी, मोहम्मद नसीम आदि उपस्थित रहे।