Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हम जांच भी कराएंगे और कार्यवाही भी करेंगे : अखिलेश यादव

हम जांच भी कराएंगे और कार्यवाही भी करेंगे : अखिलेश यादव

सुघर सिंह: सैफई ( इटावा) । सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा प्रदेश में सरकार ने आलू किसान तबाह कर दिया है योगी जी ने हिमाचल की रैलियों में झूठ बोला है कि हमने आलू किसानों के लिए इंतजाम किया है जब कि भाजपा सरकार में प्रदेश का आलू किसान बर्बाद हो गया है। उन्होंने कहा सपा सरकार बनने में भाजपा द्वारा कराए गए कार्यो की जांच कराएंगे और दोषियों पर कार्यवाही भी करेंगे। सैफई में उत्तर प्रदेश के तमाम जिलो से आये कार्यकर्ताओं से अखिलेश यादव ने मुलाकात की और उनकी फरियाद सुनी। कुछ कार्यकर्ताओं ने फर्जी मुकद्दमा और पुलिस उत्पीड़न की बात कही इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार समाजवादियों का इम्तिहान ले रही है कि समाजवादी कितने मुकद्दमे झेल सकते है उन्होंने कहा कि समाजवादी मुकद्दमा से नही डरते। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हिमाचल की रैलियों में झूठ बोला कि आलू किसानों के लिए सरकार काम कर रही है आज हालात यह है कि किसान कोल्ड स्टोर से अपना आलू छुटा नही पा रहा है आलू का पैकेट 100 रुपये में बिक रहा है किसान परेशान है और सरकार इस पर कोई ठोस कदम नही उठा रही है।

100 नम्बर का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह समाजवादी सरकार की सबसे महत्वपूर्ण योजना थी जिसे भाजपा सरकार बन्द करने का षडयंत्र कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा देश की यह पहली सरकार है जो समाजवादी सरकार के विकास कार्य का दूसरी बार उद्घघाटन कर रही है। यह पांच साल तक सपा सरकार के द्वारा किये गए विकास कार्यो का उदघाटन करके अपनी पीठ थपथपाएंगे।
सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा के लोग कहते है कि लखनऊ में मेट्रो ट्रेन प्रधानमंत्री का सपना था जब कि मोदी जी उस समय प्रधानमंत्री थे ही नही।
उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि पेरिस में किये गए अपने वादे को भी मोदी जी पूरा नही कर सके। अखिलेश यादव ने लाइन सफारी में तेंदुए की मौत की जांच कराने का भी जिक्र किया उन्होंने कहा कि लाइन सफारी में तेंदुए को रखने की परमिशन नही थी फिर तेंदुआ क्यो रखा गया बाद में तेंदुआ मार दिया गया सब नजर में है इसकी जांच कराई जाएगी। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि समाजवादी किसी का व्यवहार बाकी नही रखते भाजपा सरकार को जितनी जांच करानी हो करा लें जब सपा सरकार बनेगी तो हम जांच भी कराएंगे और कार्यवाही भी करेंगे।
आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में उत्तर प्रदेश में सबसे बेहतरीन एक्सप्रेस वे ओर करीब 50 जिलो में सड़के बनाने का काम किया है केवल नेशनल हाइवे की हालत बहुत खराब है उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस वे की तारीफ भाजपा के विधायक तक करते है लेकिन कुछ लोग जांच कराने की बात करते है अगर एक्सप्रेस वे खराब था तो जहाज कैसे उतर गए। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि जिन्हें एक्सप्रेस वे खराब लगता है वह दूसरे रास्ते से चले।
हार्दिक पटेल की सीडी मामले पर बोलते हुए कहा कि किसी की सीडी दिखाना और किसी की प्राइवेसी को सार्वजनिक करना झूठा प्रचार करना बीजेपी इस मामले में बहुत होशियार पार्टी है गुजरात मे लोग सीडी से ज्यादा जीएसटी और नोटबन्दी से परेशान है।
निकाय चुनाव पर बोलते हुए कहा कि निकाय चुनाव की जिम्मेदारी संगठन पर छोड़ी है मुख्यमंत्री और प्रशासन बीजेपी को चुनाव में जिताने में लगा है।
श्री श्री रविशंकर और मुख्यमंत्री की मुलाकात को लेकर बोले कि रविशंकर और मुख्यमंत्री जी भी बड़े स्वामी है उन दोनों के बीच मे क्या बात हो रही है मुझे नही मालूम देश का संविधान सब मानते है देश का कानून सबको मानना चाहिए इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आये उसे सबको मानना चाहिए।
गुजरात चुनाव पर बोले कि गुजरात मे ज्यादा सीटो पर नही लड़ रहे है जिससे बीजेपी को लाभ न पहुँचे इसलिये हम कांग्रेस के लिए अपील कर रहे है अब बदलाव आना चाहिए गुजरात मे कांग्रेस की सरकार बननी चाहिये।