Wednesday, October 17, 2018
Home » मुख्य समाचार » टेक्निकल कोर्स में अव्वल छात्र-छात्राओं को मिला पुरस्कार

टेक्निकल कोर्स में अव्वल छात्र-छात्राओं को मिला पुरस्कार

– DOEACC ‘O’ Level में सर्वश्रेष्ठ अंक निकिता और मोहित को मिले
– कम्प्यूटर के कोर्सों में सबसे ज्यादा छात्राओं का रुझान
कानपुरः जन सामना ब्यूरो। डिजिटल इंडिया की ओर बढ़ते कदम छात्र-छात्राओं को और भी तेजी से जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इसी राह पर चल रहे ‘सौरभ इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजीज संस्थान ने रविवार को ‘प्राइड मूमेंट फाॅर एसआईटियंस’ कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में DOEACC ‘O’ Level  पास आउट छात्र-छात्राओं को सम्मानित कर उन्हें पुरस्कार दिया गया। इस बार DOEACC ‘O’ Level में बैठे परिक्षार्थियों में सौरभ इंस्टीट्यूट के छात्र-छात्राओं ने सबसे अच्छे अंक प्राप्त किए हैं। इस उपलक्ष्य में संस्थान ने छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया।

परीक्षा में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था जिसमें लगभग सभी ने अच्छे अंकों से ओ लेवल पास किया। इसमें सर्वोत्तम अंक निकिता श्रीवास्तव, मोहित पाल और अजय सिंह को मिले। एक छात्रा ने अपनी सफलता का श्रेय संस्थान को देते हुए कहा कि मेरी सफलता का श्रेय सौरभ संस्थान को जाता है, संस्थान ने मुझे परिक्षा तक हर तरह से मदद की। छात्रा ने बताया कि संस्थान में प्रैक्टिकल पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है जिससे कम्प्यूटर पर हर कार्य हम आसानी से सीख सकें।
संस्थान के प्रबंधक सौरभ गुप्ता ने बताया कि आजकल हर चीज आॅनलाइन हो रही है और बच्चों में कम्प्यूटर के प्रति जागरुकता बहुत जरूरी है। शिक्षा के क्षेत्र में तकनीकि जानकारी आवश्यक है। मुझे गर्व है अपने बच्चों पर जिन्होंने मेहनत और लगन से पढ़ाई करके अपने माता-पिता और संस्थान का नाम रोशन किया। हमारी हमेशा कोशिश रहती है कि हम बच्चों को कम्प्यूटर की सारी जानकारी दें जिससे वह हर परिक्षा में सफल हो सकें। रविवार को संस्थान के छात्र-छात्राओं ने बाल दिवस भी मनाया। छात्र-छात्राओं ने अपना हुनर दिखाते हुए अपनी गायिकी और नृत्य से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में वर्षा गुप्ता, गौरव गुप्ता और संस्थान प्रबंधक सौरभ गुप्ता समेत अन्य अध्यापकगण मौजूद थे।