Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एनसीसी कैडिटों ने किया रक्तदान

एनसीसी कैडिटों ने किया रक्तदान

हाथरसः जन सामना ब्यूरो। एनसीसी दिवस पर आज कई स्कूलों के एनसीसी कैडिटों द्वारा बागला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक पर रक्तदान किया गया और रक्तदान करने वाले एनसीसी कैडिटों लडके व लडकियों में रक्तदान को लेकर भारी उत्साह दिखा।
एनसीसी दिवस पर आज आयोजित रक्तदान शिविर बागला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक पर आयोजित किया गया तथा रक्तदान शिविर का शुभारम्भ 9 उ.प्र. वाहिनी के सूबेदार मेजर द्वारा फीता काटकर किया गया। इस मौके पर सूबेदार मेजर सुभाष ने कहा कि रक्तदान महादान है। उन्होंने कैडिटों को महत्व बताते हुए कहा कि हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिन्दगियों को बचाता है और इस बात का एहसास तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिन्दगी और मौत के बीच जूझता है और उस वक्त हम उसको बचाने के लिए खून के इंतजाम के लिए जद्दोजहद करते हैं। इसलिए हम आज से ही दूसरों की भलाई के लिए सोचते हुए रक्तदान जैसे महत्वपूर्ण कार्य को करने को लोगों को जागरूक करें।
रक्तदान शिविर में बागला डिग्री कालेज, आरपीएम डिग्री कालेज तथा सरस्वती डिग्री कालेज के 47 एनसीसी कैडिटों तथा 3 एएनओ व 5 पीआई स्टाफ ने भाग लिया। रक्तदान करने वाले एनसीसी कैडिटों में जहां 30 लडके शामिल थे वहीं 15 लडकियों ने भी बढचढकर रक्तदान किया। इस मौके पर सूबेदार डीवी थापा, मेजर एनसीसी राजकमल दीक्षित, सत्येन्द्र सिंह, प्रवीन शर्मा आदि तमाम लोग मौजूद थे।