Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » इत्र कारोबारी के घर व फैक्ट्री पर आयकर विभाग का छापा

इत्र कारोबारी के घर व फैक्ट्री पर आयकर विभाग का छापा

हाथरसः जन सामना ब्यूरो। आयकर की चोरी रोकने के लिए इनकम टैक्स विभाग बड़े-बड़े कारोबारियों पर पैनी नजर रख रहा है और उनका पूरा लेखा जोखा देख रहा है और अपनी आय के हिसाब से इनकम टैक्स नहीं देने पर आयकर विभाग उन फर्मो पर छापा मार कार्यवाही कर रहा है और इसी कडी में आयकर विभाग की टीमों द्वारा जिले के प्रमुख इत्र कारोबारी के घर गिर्राज कालौनी व फैक्ट्री हसायन पर छापामार कार्यवाही किये जाने से जहां भारी खलबली मच गई है वहीं छापामार कार्यवाही को देख इत्र कारोबारी व उनकी पत्नी की हालत बिगड गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर भारी मात्रा में मौजूद पुलिस व पीएसी द्वारा इत्र कारोबारी के घर पर किसी को आने जाने नहीं दिया जा रहा था।
बताया जाता है आज सुबह करीब 7 बजे दो दर्जन गाडियों का काफिला अलीगढ रोड स्थित गिर्राज कालौनी के बाहर व वहीं बराबर स्थित पेट्रोल पम्प पर आकर रूका और उक्त गाडियों में सवार तमाम अधिकारी व कार्यवाही तथा पुलिस व पीएसी भारी संख्या में गिर्राज कालौनी में गली नं. 2 में स्थित जिले के प्रमुख इत्र कारोबारी ठा. अवधेश कुमार सिंह के घर पर पहुंचे। क्षेत्रीय लोग कुछ समझ भी नहीं पाये चूंकि उक्त अधिकारियों के काफिले में शामिल गाडियों पर शादी वाले स्टीकर लगे हुए थे और धीमे-धीमे जैसे ही सूर्य नारायण का प्रकाश बढा तो लोगों को जानकारी लगी कि इत्र व्यापारी के घर पर इनकम टैक्स विभाग का छापा पडा है।
जिले के प्रमुख इत्र कारोबारी एवं समाजसेवी ठा. अवधेश कुमार सिंह बनवारीपुर वालों के आवास गिर्राज कालौनी गली नं. 2 में तथा उनकी फैक्ट्री हसायन के बनवारीपुर में आयकर टीमों द्वारा जहां छापामार कार्यवाही की गई है वहीं टीमों द्वारा कारोबार से सम्बंधित समस्त रिकाॅर्ड आदि को चैक किया गया है और टीम द्वारा कुछ जरूरी कागजात भी अपने कब्जे में लिये गये हैं।
बताते हैं ठा. अवधेश कुमार सिंह इत्र (परफ्यूम) के बडे व्यापारी हैं और इनकी जय बांके बिहारी परफ्यूम प्रा. लि., श्री जी परफ्यूम प्रोडक्ट्स तथा जय-जय श्री नाथ जी परफ्यूम प्रोडक्ट के नाले से आदि कई फर्म बतायी जाती हैं। बताया जाता है इत्र व्यापारी का उक्त कारोबार काफी बडे स्तर पर फैला हुआ है और आयकर विभाग की टीम द्वारा उक्त छापामार कार्यवाही इनकम टैक्स की चोरी की आशंका को लेकर किये जाने की चर्चायें हैं।
बताते हैं उक्त इत्र कारोबारी करीब 15 साल पूर्व अपने गांव बनवारीपुर हसायन से यहां आकर बसे हैं और अल्प समय में ही बडी कामयाबी हासिल कर शिखर तक पहुंचे हैं और आयकर की गडबडी होने की आशंकाओं को लेकर ही आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई है।
बताया जाता है उक्त छापामार कार्यवाही को देखकर इत्र कारोबारी ठा. अवधेश कुमार सिंह की तबियत अचानक बिगड गई है और उन्हें शहर से बाहर उपचार हेतु ले जाया गया है। इत्र कारोबारी की तबियत बिगडने के बाद उनकी पत्नी की भी तबियत बिगड गई और उनके उपचार हेतु उनके घर पर शहर की एक वरिष्ठ चिकित्सक को बुलाया गया था। बताया यह भी जाता है कि उक्त इत्र कारोबारी के बेटे व बेटी की अगले माह शादी भी है और घर में शादी की तैयारियां चल रही हैं।
आयकर विभाग की छापामार कार्यवाही में आगरा, अलीगढ, एटा तथा नोयडा के अलावा स्थानीय आयकर अधिकारियों की टीमें शामिल बतायी जाती हैं। टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस व पीएसी भी शामिल थी और फोर्स ने गिर्राज कालौनी की गली नं. 2 में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी थी तथा समाचार लिखे जाने तक छापामार कार्यवाही जारी थी।