Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राजनीति अब सेवा नहीं, व्यवसाय बन गई है-डा. डोगरा

राजनीति अब सेवा नहीं, व्यवसाय बन गई है-डा. डोगरा

हाथरसः जन सामना संवाददाता। हर व्यक्ति राजनीति में हो यह जरूरी नहीं है तथा पुराने जमाने में राजनीति सेवा के लिये की जाती थी लेकिन अब राजनीति व्यवसाय बन गई है तथा अब एक नहीं पूरा-पूरा घर राजनीति में आ गये हैं।
उक्त बातें आज यहां शहर के प्रमुख युवा उद्यमी एवं समाजसेवी अनुरोध शर्मा द्वारा आवास विकास कालौनी में आयोजित विशाल शतचण्डी महायज्ञ में समापन पर भाग लेने आये केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली के साले एवं सफदरजंग अस्पताल दिल्ली के पूर्व थोरेसिक सर्जरी (शल्य चिकित्सा) विभाग के प्रभारी डा. विनोद डोगरा ने बातचीत में कहा कि पुराने जमाने में परिवार का एक व्यक्ति ही राजनीति में होता था और उसे समाज सेवा में भेजा जाता था लेकिन अब राजनीति को व्यवसाय समझा जाता है और पूरा घर राजनीति में है।
उन्होंने कहा कि उनके दादा के भाई स्वतंत्रता संग्राम लड़ाई व जालिया वाला बाग में शामिल रहे थे और उस समय कई बड़े-बड़े क्रांतिकारी लोग राजनीति में थे। राजनीति समाज सेवा का सबसे अच्छा साधन है तथा उनके परिवार से राजनीति में कोई नहीं है और वह आज भी सफदरजंग अस्पताल, एम्स आदि में फ्री सेवायें देते हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिता गिरधारीलाल डोगरा जम्मू कश्मीर सरकार में लगातार 22 साल तक जहां वित्त मंत्री रहे वहीं वह दो बार सांसद भी चुने गये तथा प्लानिंग कमीशन के चेयरमैन भी रहे थे। उस जमाने में मात्र 5-10 हजार रूपये में ही चुनाव हो जाता था। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली के बेटा-बेटी आज भी कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं।
इस दौरान आचार्य उपेन्द्रनाथ चतुर्वेदी, अनुरोध शर्मा, किशनलाल शर्मा, यश शर्मा, सुनीत आर्य, पी. के. कुशवाहा, संजीव शर्मा, श्याम अग्रवाल, दीपक शर्मा, सुरेश बाबू वर्मा, राजेन्द्र मुरसान वाले, सुरेश ग्रोवर, गोपाल शर्मा, विकास शर्मा आदि उपस्थित थे।