Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लोक कल्याण मेले के माध्मय से सरकार की उपलब्धियों को बताया जायेगा: सांसद

लोक कल्याण मेले के माध्मय से सरकार की उपलब्धियों को बताया जायेगा: सांसद

डीएम कार्यालय प्रागढ़ से सांसद व डीएम ने वर्तमान सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने सरकार की उपलब्धियों का सजीव प्रसारण करने वाली एलईडी वैन को हरी झंडी दिखा किया रवाना
समस्त ईओ, खण्ड विकास अधिकारी, डीपीआरओ तीन दिन तक जनपद को अभियान चलाकर साफ सुथरा स्वच्छ बनाये: डीएम
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। कलेक्ट्रेट प्रागढ़ से सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, एमएलसी अरूण पाठक ने वर्तमान सरकार के कार्यकाल का 19 मार्च को एक वर्ष सफल पूर्ण होने पर जनपद में सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार जन जन पहुंचाये जाने के उद्देश्य से सरकार की योजनाओं को जन-जन को पहुंचाने के लिए सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग लखनऊ से आयी दो एलईडी वैन को हरी झंडी दिखाकर रसूलाबाद, सरवनखेड़ा, भोगनीपुर, सिकन्दरा, डेरापुर, मैथा, अमरौधा, मलासा, शिवली, रनियां, अकबरपुर आदि दूर दराज के क्षेत्रों के लिए रवाना किया। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर लोक कल्याण मेले आदि का आयोजन के साथ ही एलईडी वैन के माध्यम से सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाया जा रहा है। ज्ञातव्य है कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल का सफल एक वर्ष 19 मार्च को पूर्ण हो रहा है। जिसमें सरकार की योजनाओं का एलईडी के माध्यम से उ0प्र0 की सरकार द्वारा प्रमुख विकास योजनाओं लाभपरक कार्यक्रम एवं उपलब्धियों, संकल्पों को जनपद के सभी विकासखण्डों व तहसीलों में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की एलईडी वैन के माध्यम से गांव-गांव दूर दूर तक पहुंचाया जा रहा है। यह कार्यक्रम पिछले 16 मार्च से शुरू हो गया है जो कि सात दिन तक निरंतर किसी न किसी ब्लाक, तहसील या दूर दराज क्षेत्र के भीड वाले इलाकों में एलईडी के माध्यम से सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने समस्त अधिशाषी अधिकारी, डीपीआरओ, खण्ड विकास अधिकारी आदि को निर्देश दिये कि वे तीन दिन तक अपने क्षेत्रों में विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर जनपद को पूरा साफ सुथरा रखेंगे। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा एलईडी के माध्यम से अकबरपुर, रूरा, पुखरायां, अमरौधा, अहरौली, झींझक, सिकन्दरा, डेरापुर, भटौली, बारा टोल प्लाजा, अकबरपुर ओवर ब्रिज आदि दूर दराज क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं कल्याणकारी कार्यक्रमों का संजीव प्रसारण दिखाया जा रहा है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि एलईडी के माध्यम से सरकार की योजनाओं को आमजन ने जाना सिविल लाइन माती रोड पर अकबरपुर के निकट तहसील अकबरपुर प्रागढ, रूरा चैराहा अकबरपुर, सलावतपुर, स्टेट बैंक अकबरपुर के सामने, अशोक नगर, बारा, नबीपुर आदि जगह पर जनपद के विभिन्न स्थानों पर जोर शोर से चलाया गया। विभिन्न पर्वाे के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में कई कल्याणकारी योजनाओं आदि का भी सजीव प्रदर्शन किया जा रहा है। एलईडी टीवी के माध्यम से सबका साथ सबका विकास, बढ़ चला उत्तर प्रदेश एक नई दिशा की ओर, नई कार्य संस्कृति अमन के वास्ते कानून व्यवस्था, शहरों को लगे पंख नगर विकास, प्रधानमंत्री आवास योजना, भू माफियाओं पर प्रहार, शबरी संकल्प योजना आदि कई विभिगों की विभिन्न कल्याणकारी जानकारियों को भी जान रहे है।
सांसद देवेन्द्र सिंह भोले व जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा किसानों, मजदूरों एवं गरीबों के उत्थान एवं उनके चैमुखी विकास के लिये नयी-नयी योजनाएं एवं कार्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं। नई कार्य संस्कृति, अमन के वास्ते, कानून व्यवस्था, शिक्षा बच्चों का अधिकार एवं कर्तव्य हमारा के साथ ही सरकार किसानों की है। सरकार ने सबका साथ सबका विकास के साथ ही सबके स्वास्थ्य की भी चिंता की है। प्रदेश सरकार के कार्यकाल में भू-माफियाओं की शामत आयी है और जन जन का कल्याण हो रहा है। उन्होंने कहा कि फसल ऋण मोचन योजना, अन्त्योदय मेला, उत्तर प्रदेश दिवस, सामूहिक विवाह योजना आदि ऐतिहासिक कार्यक्रम सम्पन्न हुए जिनके परिणाम सुखद है। विकास खण्डों व तहसीलों के दूर दराज के गांव, भीडवाले स्थल सहित जनपद के दर्जनों गांवों व चैराहों आदि भीड़भाड़ वाली जगहों पर सरकार की उपलब्धियों व लाभपरक कार्यक्रमों का सजीव प्रदर्शन एलईडी वैन द्वारा किया जा रहा है। कलेक्टेªट सभाकक्ष के सामने सैकडों दूर दराज से आये लोगों ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को एलईडी वैन के माध्यम से जाना। इस मौके पर एसडीएम प्रशासन शिव शंकर गुप्ता, सहायक निदेशक सूचना प्रमोद कुमार, प्रतिनिधि श्याम सिंह सिसौदिया, विधायक निर्मला संखवार, प्रतिभा शुक्ला आदि भी उपस्थित रहे।