Tuesday, October 23, 2018
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सड़क पर फैली गीली मिट्टी में फिसले कई बाइक सवार

सड़क पर फैली गीली मिट्टी में फिसले कई बाइक सवार

कानपुर नगर, स्वप्निल तिवारी। अव्यवस्थित खुदाई और सडकों पर मिटटी के कारण वीआईपी रोड खतरनार हो गयी है। बुधवार देर रात बारिश के कारण यहां फैली मिटटी जानलेवा साबित हो रही है। गुरूवार को वीआईपी रोड पर गीली मिटटी और गिट्टी के कारण कई बाईक सवार गिरकर चुटहिल हुए। खुदाई के बाद काम पूरा होने पर के बाद सडकों को भी ठीक से मोटरेबल नही किया गया। यहां गडढे, धूप, मिटटी ने वाहनो की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। हालत यह कि एक तरफ खुदाई होने के कारण सारा दिन जाम लगा रहता है तथा कई वाहन मछलीवाला हाटा, सूटरगंज तथा ग्वालटोली से होकर गुजरने लगे है।
खुदाई का दंश सारा शहर झेल रहा है। हवा में उडती धूल-मिटटी अब लोगो के स्वास्थ के लिए जानलेवा साबित होती जा रही है। कानपुर को विश्व का सबसे अधिक प्रदूषित शहर भी घोषित किया गया है लेकिन यहां विभागीय अधिकारियों और उनके कार्यो में बरती जा रही लापरवाही का खामयाजा कानपुर वासियों को उठाना पड़ रहा है। सीसामऊ नाला बंद करने के लिए सीवर लाइन डालने का काम जल निगम द्वारा एक माह से हो रहा है जिसके तहत खुदाई की जा रही है। जबतक फील्ड पर जल निगम के अभियंता रहते है तब तक तो खुदाई ठीक से होती है लेकिन उनके जाने के बाद कार्य में लापरवाही बरती जाती है। वीआईपी रोड पर बेतरतीब खुदाई अब परेशानी का कारण बन चुकी है। वीआईपी रोड मुख्य सड़क है और यहा प्रतिदिन हजारो छोटे बडे वाहन गुजरते है। अब इस रोड पर केवल मिटटी, गिटटी और गडढे रह गये है। वाहनो के लिए उडती धूल खतरनाक हो गयी है। सड़क मोटरेबल के नाम पर कुछ दिन गिटटी व डस्ट गडढे में डालकर लोडर तो चलाया गया लेकिन बाद में सब ठण्डा हो गया। हालत यह कि यहां से वाहनो को निकलने के लिए जूझना पउता है। बुधवार की देर रात हुई बारिश के कारण वीआईपी रोड में पडी मिटटी और गिटटी खतरनाक हो गयी जिसमें कई बाईक सवार फिसले ओर चुटहिल हुए। गीली मिटटी में वाहन न चलाने के कारण एक तरफ संकुचित रोड पर सारा दिन जाम की स्थिति बनी रही।
बदहाली की कगार पर शहर
भले ही बेमौसम बरसात हुई हो लेकिन इस बारिश ने शहर की व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है। पूरे शहर में खुदाई के कारण खोदी गयी सडके खतरनाक हो गयी है। शहर के अधिकांश क्षेत्रों में नाले और नालियां चोक पडे है, जिससे कई स्थानो पर जल भराव हुआ, जिससे गुरूवार को लोगों को जूझना पडा, पीरोड, स्वरूप् नगर, जवाहर नगर, वीआपी रोड, बकरमंडी, जीटीरोड सहित अन्य सडकों पर चलना दूभर हो गया। नालियों और फुटपाथों में कब्जे होने के कारण सडकों पर पानी भर गया। वीआईपी रोड पर पेड गिरने से कल यातायात प्रभावित रहा।