Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » काले तेल के खेल का भण्डा फोड के बाद कड़ी कार्यवाही की तैयारीःटीम ने की जांच

काले तेल के खेल का भण्डा फोड के बाद कड़ी कार्यवाही की तैयारीःटीम ने की जांच

हाथरस, नीरज चक्रपाणी। कोतवाली सदर क्षेत्र के चावड गेट पर नई धर्मशाला के सामने स्थित चौपइया वाला नौहरा में चल रहे काले तेल के खेल का भण्डाफोड हो जाने के बाद से काला तेल का खेल करने वाले अवैध कारोबारियों में जहां भारी खलबली मच गई है वहीं वह अभी फरार है तथा आपूर्ति विभाग की टीम द्वारा बरामद तेल आदि के नमूने भी लिये गये हैं।
उल्लेखनीय है कि सीओ सिटी सुमन कनौजिया को किसी ने गोपनीय सूचना दी थी कि उक्त चैपइया वाला नौहरा में काले तेल का अवैध कारोबार चल रहा है जिसके बाद सीओ सिटी ने कोतवाली पुलिस को साथ लेकर उक्त स्थान पर छापा मारा गया। सूचना पाकर मौके पर एसडीएम सदर अरूण कुमार, पूर्ति निरीक्षक अजय प्रताप सिंह भी पहुंच गये थे और मौके पर लोगों की भारी भीड लग गई थी।
पुलिस ने अवैध तरीके से चल रहे तेल के खेल को लेकर जब तीनों गोदामों को खोलकर देखा तो वहां नजारा कुछ और ही था और पुलिस को भारी मात्रा में मिट्टी के तेल के ड्रम, तारपीन का तेल, बोतलें, काला तेल व उपकरण आदि भारी मात्रा में मिले थे। पुलिस ने उक्त सभी सामान को सीज कर दिया गया था।
बताया जाता है आज उक्त तेल के खेल के भण्डाफोड के बाद आपूर्ति विभाग की टीम भी वहां पर जांच करने पहुंची और पूर्ति निरीक्षक व उनकी टीम ने उक्त गोदामों में मिट्टी के तेल की सप्लाई के आने की छानबीन करने के साथ ही गोदामों में रखे ड्रमों से तेल के सैंपल भी लिखे गये जिन्हें जांच हेतु भेजा जा रहा है। तेल के खेल के भण्डाफोड के बाद से उक्त अवैध कारोबार के संचालक फरार हैं।
उक्त सम्बन्ध में सीओ सिटी सुमन कनौजिया ने बताया कि चैपहिया वाला नौहरा में काले तेल का जहां अवैध कारोबार चल रहा था वहीं मिलावट का भी काम था। माल को बरामद किया गया है और आरोपियों पर लाइसेंस भी नहीं है। उन्हांेने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि इस अवैध कारोबार में अंकित अग्रवाल निवासी घण्टाघर, तरूण पौद्दार निवासी बिछुआ गली, नीरज चैधरी निवासी नवल नगर व निक्की निवासी मैण्डू गेट शामिल हैं। आरोपी अभी फरार हैं।