Home » मुख्य समाचार » यातायात शपथ सप्ताह अभियान की शुरुआत एसएसपी कानपुर के द्वारा की गयी

यातायात शपथ सप्ताह अभियान की शुरुआत एसएसपी कानपुर के द्वारा की गयी

कानपुर, स्वप्निल तिवारी। शनिवार को नरोना चौराहे पर यातायात शपथ सप्ताह अभियान की शुरुआत एसएसपी कानपुर के द्वारा की गयी। इस अनोखी मुहिम में कानपुर एसएसपी अखिलेश कुमार ने यातायात नियमों को तोड़ने पर चालान की बजाय उन्हें शर्बत दिया और उनसे शपथ पत्र भी भरवाया। इस दौरान सभी लोगों ने यातायात नियमो का पालन करने को लेकर शपथ भी ली।
आपको बता दें कि इस यातायात शपथ सप्ताह अभियान की शुरुआत नरोना चौराहे से करने के बाद शहर के 50 चौराहों पर इसी तरह से यातायात शपथ सप्ताह का अभियान एक सप्ताह तक चलेगा। इस अनोखी पहल की शुरुआत नरोना चौराहे से हुई जहां यातायात नियमों को तोड़ने पर एसएसपी ने खुद बाइक सवार को पहले शर्बत दिया और उसे यातायात नियमो का पालन करने के लिए जागरूक किया। इस दौरान इस शपथ सप्ताह के माध्यम से इनका चालान नही काटा जाएगा केवल लोगों को जागरूक करने के लिए यह अनोखी पहल की गई है। वहीं आइटीएमएस के जरिए चालान होता रहेगा। बाइक सवार सन्दीप यादव ने बताया कि आज हम हेलमेट भूल गए थे यहां शर्बत पिलाया गया लेकिन चालान नहीं काटा गया यह एक अच्छी पहल है और हम इसका अब जरूर पालन करेंगे जिससे यातयात दुरुस्त रहे। इसी तरह शहर के सभी चिन्हित चौराहों पर स्टाल लगाकर यातयात नियम तोड़ने वालों को शपथपत्र भरवाकर उन्हें शर्बत पिलाया गया यह अभियान एक सप्ताह तक शहर में चलेगा।
एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि यातायात शपथ सप्ताह अभियान के माध्यम से यातायात नियम तोड़ने वालों को शर्बत पिलाया गया और उन्हें नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया क्योंकि यह नियम आपकी सुरक्षा व सुविधा के लिए बनाए गए हैं इसका पालन करने से जीवन खुशहाल होगा और यातायात भी दुरुस्त बन सकेगा। मुख्य रूप उपस्थित अखिलेश कुमार एसएसपी, सुशील कुमार एसपी ट्रैफिक, दिनेश सिंह यातायात निरीक्षक, मनोज सिंह टीएसआई आदि लोग मौजूद रहे।