Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पुलिस पिटाई से विप्र की मौत पर भारी आक्रोश

पुलिस पिटाई से विप्र की मौत पर भारी आक्रोश

ब्राह्मण एकता परिषद ने की रिपोर्ट दर्ज करने व 50 लाख मदद व नौकरी की मांग
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। जनपद भदोही की कोतवाली गोपीगंज में पुलिस कर्मियों द्वारा एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किये जाने के आरोप लगाते हुए ब्राह्मण एकता परिषद ने आज राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर आरोपी कोतवाली प्रभारी व उसके सहयोगियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करने व मृतक के परिवार को 50 लाख आर्थिक मुआवजा व एक सरकारी नौकरी की मांग की है।
ब्राह्मण एकता परिषद के जिलाध्यक्ष रामनिवास रावत के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि जनपद भदोही के कोतवाली गोपीगंज के गांव फूलबाग निवासी रामजी मिश्रा की पीट-पीटकर हत्या कोतवाली प्रभारी व उनके सहयोगियों द्वारा कोतवाली परिसर में कर दी गई और पुलिस ने पोस्टमार्टम भी नहीं कराया। ज्ञापन में कहा गया है कि मृतक रामजी मिश्रा के परिजनों द्वारा बार-बार कहने के बाबजूद भी पुलिस अधीक्षक सचेन्द्र पटेल द्वारा पुलिस कर्मियों के विरूद्ध कोई भी मुकद्दमा पंजीकृत नहीं कराया गया। मृतक के परिजनों द्वारा पोस्टमार्टम कराने की मांग के बाद भी पुलिस अधीक्षक व कोतवाली प्रभारी द्वारा जबरन दाह संस्कार करा दिया गया।
ज्ञापन में ब्राह्मण एकता परिषद ने मांग की है कि गोपीगंज कोतवाली प्रभारी सुनील वर्मा व उनके सह पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कराकर गिरफ्तार किया जाये तथा कोतवाली प्रभारी गोपीगंज को संरक्षण देने वाले पुलिस अधीक्षक सचेन्द्र पटेल के खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही की जाये और मृतक रामजी मिश्रा के परिजनों को मुख्यमंत्री कोष से 50 लाख रूपये मुआवजा व एक सरकारी नौकरी दी जाये।
ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष रामनिवास रावत के अलावा जिला महामंत्री शिवदेव दीक्षित, शहराध्यक्ष प्रशांत शर्मा, कृष्णगोपाल शर्मा, नानकचन्द्र पचैरी, मनोज कुमार शर्मा, मोहित शर्मा, रघुवीर शर्मा, सभासद विशाल दीक्षित, अशोक शर्मा आदि शामिल थे।