Tuesday, November 13, 2018
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खाद्य विभाग की छापेमारी से खलबली

खाद्य विभाग की छापेमारी से खलबली

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। खाद्य विभाग की टीम द्वारा आज कई स्थानों पर की गई छापेमारी से व्यापारियों में खलबली मच गई और टीम ने बर्फी, सरसों का तेल, खिचडी व मिश्रित दूध आदि के सैम्पल भरे गये जिन्हें जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। खाद्य विभाग की टीम ने कस्बा के व्यापारियों के साथ मीटिंग भी की और मानकों के अनुसार खाद्य पदार्थ बिक्री करने व वैधानिक लाइसेंस लेने को जागरूक भी किया गया।
जिले भर में मिलावटी सामानों की बिक्री पर अंकुश लगाने व मिलावट खोरों पर कडी कार्यवाही को लेकर शासन प्रशासन गम्भीर है और आम जन स्वास्थ्य के साथ खिलवाड गम्भीर अपराध है और शिकायतों के आधार पर आज खाद्य विभाग की टीम ने अभिहित अधिकारी के निर्देश पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी हरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में आज खाद्य विभाग टीम ने कस्बा, रति का नगला व हाथरस जंक्शन पर छापामार कार्यवाही की गई और सैम्पल भी भरे गये। टीम की कार्यवाही से दुकानदारों में भारी खलबली मच गई।
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी हरेन्द्र सिंह ने बताया कि मिलावट की शिकायत मिलने पर खाद्य विभाग टीम ने गांव ततारपुर में दूधिया भूपेन्द्र संह पुत्र शिशुपाल सिंह के यहां से मिश्रित दूध का नमूना लिया गया है जबकि कस्बा हसायन में भगवान सिंह पुत्र डोरीलाल की मिठाई की दुकान से खोये की लाॅज का सैम्पल भरा है। उन्होंने बताया कि गांव नगला रति स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय व प्राइमरी विद्यालय का भी निरीक्षण किया गया और यहां से भी बच्चों को दिये जा रहे दाल चावल का सैम्पल लिया गया है। उन्होंने बताया कि कस्बा हाथरस जंक्शन से परचून दुकानदार गिरीश पुत्र मुन्नालाल की दुकान से सरसों के तेल का सैम्पल भरा गया है और इन सभी सैम्पलों को जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा जा रहा है।
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी हरेन्द्र सिंह ने बताया कि कस्बा हसायन में व्यापारियों के साथ बैठक कर उन्हें जागरूक किया गया कि खाद्य सुरक्षा अधिनियम के प्रावधानों के अन्तर्गत लाइसेंस लेने व सुरक्षित खाद्य पदार्थ बेचने को प्रेरित किया जिससे कि आमजनों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड न हो सके। उक्त छापामार कार्यवाही में उनके साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, मुनेन्द्र सिंह राणा, बी.एन. कटियार आदि शामिल थे।