Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » शहर में किसी भी कीमत पर प्रयोग नहीं होने दी जायेगी पाॅलीथिन-मेयर

शहर में किसी भी कीमत पर प्रयोग नहीं होने दी जायेगी पाॅलीथिन-मेयर

नगर निगम ने सुभाष चौराहा से सदर बाजार तक चलाया चैकिंग अभियान
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। 15 जुलाई से 50 माईक्रोन से पतली पाॅलीथिन के उपयोग को प्रदेश में पूर्णतः प्रतिबंध शुरू हो गया है। सोमवार को दूसरे दिन नगर निगम की टीम द्वारा सुभाष चैराहा से लेेकर सदर बाजार तक अभियान चलाकर पाॅलीथिन बंद कराने के लिए अभियान चलाया। टीम को देख दुकानदार अपनी दुकान में रखी पाॅलीथिन को छुपाते नजर आये। चाय व हथठेल के दुकानदार पाॅलीथिन को इधर -उधर छुपा रहे थे। काफी लोगो को पकड़ने के बाद माल का जप्त कर लिया गया।
प्रदेश में 15 जुलाई से पाॅलीथिन बन्द होने का आहवान किया गया। अभियान के दौरान 15 जुलाई का नगर की मेयर नूतन राठौर द्वारा टीम को साथ लेकर दुकानदारों से पाॅलीथिन बन्द करने कागज का बैग प्रयोग करने आ आग्रह किया था। सोमवार को बंदी के दूसरे दिन नगर निगम की टीम सुबह से ही सुभाष चौराहा पर पहुंच गयी। जहां ठेले चाट पकौडी की दुकानों के साथ आप-पास दुकानों होटला पर जाकर पाॅलीथिन की चैकिंग की गयी। चैकिंग अभियान को देख लोगों में हड़कंप मच गया। फल चाट बैचने वाले पाॅलीथिन को जेबों के साथ अन्य स्थानों पर छुपाते नजर आये। एक मोबाइल की दुकान में रखी पन्नी को उन्होने ग्राहकों की जेबो में रख दिया। इतना ही नही सेन्टर चौराहा पर चाय की दुकान वाले ने पास रखे कूडेदान के समीप छुपा कर टीम से बचाया। जिससे चैकिंग के दौरान दुकाना चाय के होटलों में पाॅलीथिन न मिल सके। अभियान से डर तो है। लेकिन चेारी छुपे पाॅलीथिन हर कोई प्रयोग करते मिला।
नगर निगम की टीम ने नगर के सुभाष चौराहा, गाॅधी पार्क, छिग्गामल का बाग, सिनेमा चौराहा, गंज चौराहा से लेकर घण्टाघर तक पाॅलीथिन हटाओं अभियान चलाया। काफी मात्रा में पाॅलीथिन का पकडा भी गया। मेयर नूतन राठौर ने कहा कि शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए जनता से अग्राह किया है कि पाॅलीथिन का किसी भी स्तर पर प्रयोग नही करे। स्वच्छता में सहयोग करे, अभियान के बाद भी अगर दबंगई से किसी भी व्यापारी या दुकानदार ने पाॅलीथिन का प्रयोग करने का प्रयाश किया। तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। शहर की स्वच्छता में किसी भी स्तर पर पाॅलीथिन प्रयोग नही होने दी जायेगी।