Tuesday, April 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » वंचित लाभार्थियों का सत्यापन करेगी टीम

वंचित लाभार्थियों का सत्यापन करेगी टीम

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। लाभार्थी परक एवं कल्याणकारी योजनाओं विभिन्न पेंशन, अन्त्योदय राशन कार्ड, पात्र गृहस्थी राशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजनान्तर्गत (आयुष्मान भारत नेशनल हैल्थ प्रोटेक्शन मिशन) में छूटे हुए पात्र लाभार्थियों को चिन्हांकन किये जाने हेतु नगर पालिका के 27 कर्मचारियों की टीम बनायी गई है जो कि पात्र छूटे लाभार्थियों का सर्वे करेगी तथा टीम को आज पालिका में ट्रेनिंग भी दी गई।
पालिका सभागार में आज आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में नगर पालिका के ईओ ने कर्मचारियों को प्रशिक्षण देते हुए बताया कि उक्त संचालित योजनाओं में जिन पात्र लाभार्थियों को चयनित किया लेकिन वह किसी कारणवश योजना के लाभ से वंचित रह गये हैं तो उन लोगों का सर्वे में चिन्हांकन कर पूरी रिपोर्ट जिला प्रशासन को उपलब्ध करायी जायेगी।
उक्त सर्वे टीम का जिम्मा पालिका के कर अधीक्षक राजेश कुमार जैन को दिया गया है और वह ही सर्वे टीम में शामिल कर्मियों की ड्यूटी तय करेंगे तथा प्रपत्रों के लिए रख रखाव का जिम्मा लिपिक रवेन्द्र कुमार शर्मा को सौंपा गया है। पालिका सभागार में आज सर्वे टीम को प्रशिक्षण दिया गया तथा अब घर-घर जाकर टीम योजनाओं के कार्य का सत्यापन करेगी।