Home » मुख्य समाचार » 15 अगस्त की तैयारी के संबंध में जिलाधिकारी ने की बैठक

15 अगस्त की तैयारी के संबंध में जिलाधिकारी ने की बैठक

कानपुर नगर, जन सामना ब्यूरो। कलेक्ट्रेट सभागार में 15 अगस्त की तैयारियों के सम्बंध में जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त ने बैठक कर अधिकारियों तथा विभागों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि समस्त सम्बन्धित विभाग सरकारी कार्यालय में समय से झंडारोहण करे तथा समय से सा सम्मान झण्डे को उतारा जाये। किसी भी स्थिति में उल्टा झण्डा नहीं फैरना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में सरकारी कार्यालयों में पालीथिन का प्रयोग नहीं होना चाहिए। जनपद कानपुर नगर को पालीथिन मुक्त कराने का दूसरा चरण 15 अगस्त से प्रारम्भ हो जायेगा इस चरण में थर्माकाल की वस्तुए, पालीथिन की भी वस्तुओं का प्रतिबंध कराया जायेगा। 15 अगस्त को ही प्रदेश में विशेष अभियान चलाकर 9 करोड़ वृक्ष पूरे उत्तर प्रदेश में लगाया जाना है। जिसके क्रम में जनपद को 15 लाख 73 हजार 250 वृक्षारोपण कराया जायेगा। 15 अगस्त को मंत्री औद्योगिक विकास सतीश महाना जी, विधायक गणों द्वारा अलग अलग स्थानों पर वृक्षारोपण कराया जायेगा। जिसकी व्यवस्था नोडल वन विभाग समय से पूर्ण कर ले।
जिलाधिकारी ने बताया कि 15 अगस्त को तीन बच्चों को सम्मानित किया जायेगा जिन्होंने पालीथिन मुक्त कार्य्रकम के तहत वाद विवाद प्रतियोगिता, चित्र कला प्रतियोगिता तथा श्लोगन प्रतियोगिता के प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय आने वाले बच्चो को मंत्री सतीश महाना सम्मानित करेंगे।
जिलाधिकारी ने बताया कि स्वतन्त्रता संगाम सेनानियों आश्रितों को कलेक्ट्रेट के झंडारोहण कार्य्रकम में सा सम्मान लाने के लिए मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये।
बैठक में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने बताया कि सेनानी परिवार 19 अगस्त से 25 अगस्त तक शहर के 20 स्थानों पर वृक्षारोपण करायेगा, लगाए जाने वाले वृक्ष शहीदों के नाम के होंगे। बैठक में अपर जिलाधिकारी सतीश पाल, सिटी मजिस्ट्रेट वैभव मिश्रा, अपर जिलाधिकारी आपूर्ति, जिला वन अधिकारी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।