Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीआरएम को निरीक्षण में गंदे मिले शौचालय, जताई नाराजगी

डीआरएम को निरीक्षण में गंदे मिले शौचालय, जताई नाराजगी

एनसीआर इंटर काॅलेज में टूटी मिली थीं टाइल्स
डीआरएम ने किया चर्च, फ्रेंड्स क्लब का निरीक्षण
टूंडला, जन सामना संवाददाता। रविवार को डीआरएम अमिताभ ने टूंडला स्टेशन क्षेत्र के चर्च, फ्रेंड्स क्लब और एनसीआर काॅलेज का निरीक्षण किया। चर्च तक आने-जाने के लिए सड़क न होने पर डीआरएम नेे सड़क बनवाए जाने के निर्देश दिए। विद्यालय में शौचालय गंदे मिलने पर नाराजगी व्यक्त की।
सुबह करीब दस बजे डीआरएम स्पेशल सैलून से प्लेटफार्म नंबर पांच पर पहुंचे। जहां से वह स्टेशन के सामने बने चर्च पर पहुंचे। वहां से फ्रेंड्स क्लब, होलली चर्च होते हुए एनसीआर काॅलेज पहुंचे। होली चर्च पर आने-जाने की शिकायत पर उन्होंने आरसीसी करवाए जाने के निर्देश दिए। विद्यालय में पहुंचे डीआरएम को सभी शौचालय गंदे और टायल्स टूटी मिली। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल शौचालय ठीक कराए जाने के निर्देश दिए। विद्यालय परिसर में खुले नाले को बंद कराने के लिए सीवर लाइन डलवाए जाने की बात कही। जीव और रसायन विज्ञान की प्रयोगाशाला निर्माण में तेजी लाने और शिक्षा सत्र में कार्य प्रारंभ न कराए जाने के निर्देश दिए। प्रधानाचार्या के कार्यालय में लगाई गई छात्र संख्या के बोर्ड को ठीक से प्रदर्शित न कराए जाने पर भी नाराजगी जताई।
घर-घर पहुंचे डीआरएम
एम रेलवे काॅलोनियों में रह रहे कर्मचारियों के परिवारों से रूबरू हुए। उन्होंने रेल कर्मचारियों की समस्याएं सुनीं। बिजली, पानी, सड़क की समस्याओं का शीघ्र समाधान कराए जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने रेल कर्मचारियों को बुलाकर भी उनकी समस्याएं सुनीं। डीआरएम ने कहा कि रेल कर्मी जब बिना किसी परेेशानी के काम करेगा तो रेल सेवा बेहतर होगी।
लीज पर उठाएं रेलवे की भूमि
डीआरएम ने कहा कि ऐसी भूमि जिनकी देखभाल रेेलवे द्वारा ठीक से नहीं कराई जा रही है। उनको लीज पर उठाकर अतिरिक्त कमाई की जा सकती है। उन्होंने फ्रेंड्स क्लब का जीर्णोद्धार कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रेलवे की भूमि का सदुपयोग हो सके ऐसी कार्ययोजना तैयार करनी है।