Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने बड़ी ईदगाह का निरीक्षण कर व्यवस्थाए पूर्ण कराने के निर्देश दिये

जिलाधिकारी ने बड़ी ईदगाह का निरीक्षण कर व्यवस्थाए पूर्ण कराने के निर्देश दिये

कानपुर नगर, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त ने बड़ी ईदगाह का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी मसजिदो के पास किसी भी स्थिति में जल भराव की समस्या न रहे तथा समस्त सड़कों का पैच वर्क कल 10 बजे तक करा लिया जाये। सभी 6 जोन में एक्स्ट्रा टीम उपस्थित रहे तथा कंट्रोल रूम में भी टीमें पूरे संसाधन के साथ 24 घण्टे उपस्थित रहे। ड्यूटी पर लगाए गए कर्मियों की सूची नम्बरों के साथ कंट्रोल रूम में रहे। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रहे अधिकारी 24 घण्टे एक्टिव मोड़ पर रहे।
उन्होंने नापाक पशुओं को कल से ही बाड़ो में बंद रखा जाये तथा उनके मालिकों से भी बात कर पशुओं के खाने की पर्याप्त व्यवस्था पहले से ही रखवा दिया जाये ताकि बाड़ा तोड़ कर नापाक पशु बाहर न आ सके यदि कोई भी नापाक पशु बाहर निकला तो सम्बन्धित अधिकारी पर कार्यवाही की जायेगी। सभी जगह जहां कूड़ा डम्पिंग सेंटर है वहां विशेष तो पर गैंग रहे और बराबर कूड़ा उठाते रहे।
एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि ईदगह में पूर्व की तरह रोड डायवर्जन रहेगा पर्याप्त मात्रा में सभी स्थानों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है, सभी ईदगाहों में सीसीटीवी कैमरो से बराबर निगरानी रखने के निर्देश भी दिये है।
ततपश्चात जिलाधिकारी बाबू पुरवा ईदगाह पहुंचे। उन्होंने समस्त व्यवस्थाओं को पूर्ण कराने के दिये निर्देश। यहां उपस्थित लोगों ने मेनहोल के गढढे खुले होने की समस्या बताई जिस पर जिलाधिकारी ने उपस्थित अपर नगर आयुक्त को समस्त क्षेत्र का गहनता से निरीक्षण कर आज ही समस्त मेनहोल के ढक्कन लगाने के निर्देश दिये तथा ढक्कनलगाने के पश्चात मुझे आज ही अवगत कराये।
जिलाधिकारी ईदगाह जाजमऊ पहुंचे वहां की समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा व्यवस्थापकों के साथ बैठक कर समस्याओं जी जानकारी की उन्होंने बताया कि समस्त व्यवस्थाए पूर्ण हो चुकी है।
इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त, नगर स्वास्थ्य अधिकारी, जल कल विभाग के अधिकारी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।