Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बस में फ्री यात्रा करने के लिए बहनों को करना पड़ा घंटों इंतजार

बस में फ्री यात्रा करने के लिए बहनों को करना पड़ा घंटों इंतजार

रक्षाबंधन के पर्व पर मजबूत हुआ भाई-बहन का प्यार
डग्गेमार वाहनों का सहारा लेकर भाइयों के घर पहुंची बहनें
फिरोजाबाद/शिकोहाबाद/टूंडला, एस. के. चित्तौड़ी। रविवार को भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। भीड़ होने के बाद भी बहनें डग्गेमार वाहनों का सहारा लेकर भाई की सूनी कलाई में राखी बांधने पहुंची। रेशम के कच्चे धागों से भाई बहन का प्यार और मजबूत हो गया। सरकारी बसों में फ्री सेवा का लाभ लेने के लिए महिलाओं को जद्दोजहद करनी पड़ी।
रक्षाबंधन पर्व को लेकर सुहागनगरी में खासी भीड़ भाड़ रही। राखी से लेकर घेवर तक की दुकानों पर खरीदने वालों की लंबी लाइन लगी रही। बहनें सरकारी बसों के इंतजार में घंटों इंतजार करती रहीं। लेकिन सवारियां अधिक होने के कारण अधिकांश बस चालक बिना रोके ही बस निकालकर ले गए। भीड़ का मिठाई विक्रेताओं ने भी खूब फायदा उठाया। सरकारी बसों में जगह न मिलने के चलते लोगों को निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ा। कई बार सुभाष चैराहा पर जाम के हालात पैदा हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रोडवेज बस में महिलाओं को फ्री में यात्रा करने के आदेश दिए जाने के बाद महिलाओं को रोडवेज बस में यात्रा करने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ी।
मनमाने तरीके से वसूला किराया
फिरोजाबाद/टूंडला। भीड़ बढ़ने के साथ ही डग्गेमार वाहनों का किराया भी बढ़ गया। सरकारी बस चालकों ने बसों को रोका नहीं तो डग्गेमार वाहन चालकों ने इसका लाभ उठाया। फिरोजाबाद से आगरा के 40 की जगह 50 और टूण्डला से फीरोजाबाद के 10 की जगह 15 से 20 रुपए तक वसूल किए गए।
रेलवे स्टेशन पर रही यात्रियों की भीड़
फिरोजाबाद। रक्षाबंधन के त्यौहार पर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिली। गंतव्य तक पहुंचने के जिए यात्रियों को आपाधापी मची रही। कम दूरी तक चलने वाली पैसेंजर एवं एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ यात्रियों को खचाखच भरे दिखें। भीड के कारण ट्रेनों के आरक्षित कोच भी यात्रियों से भरे रहे।
टोल पर लगा रहा जाम
टूंडला। टोल प्लाजा पर सुबह से ही जाम के हालात बने रहे। वाहन स्वामी घंटों जाम में फंसे रहे। एक-एक कर वाहनों को टोल से गुजारा गया। टोल टैक्स को लेकर कई बार वाहन स्वामियों और टोल कर्मियों में कहासुनी तक हो गई।