Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एकजुट होकर किसानों को शक्ति का एहसास कराना होगा-देवेश

एकजुट होकर किसानों को शक्ति का एहसास कराना होगा-देवेश

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। किसानों का उत्पीड़न बर्दास्त नहीं किया जायेगा। किसानों के हित के लिये बड़े से बड़े स्तर की लड़ाइयां लड़ने के लिये भारतीय किसान यूनियन समर्थ है। उक्त बातें भारतीय किसान यूनियन (भानु) के जिला प्रवक्ता देवेश सिसोदिया ने गाॅव भोपतपुर (हाथरस) में आयोजित एक किसान सभा को सम्बोधित करते हुये कहीं। सिसोदिया ने कहा कि किसान विश्व का पालनहार है और सदियों से सारे जगत का पालन पोषण करता आ रहा है। किन्तु आज किसान ही इतना दुखी है कि वह आत्म हत्या करने को मजबूर हो रहा है। श्री सिसोदिया ने कहा कि अब समय आ गया है कि जातिवाद और धर्मवाद से निकल कर किसानों को एकजुट होकर अपनी शक्ति का एहसास कराना होगा। जिससे शासन व प्रशासन किसान का उत्पीडन न कर सके। बैठक की अध्यक्षता डा. रामवीर अग्निहोत्री तथा संचालन बैठक के आयोजक नीरज सिसोदिया ने किया। बैठक में ग्रामीणों ने लेखपाल व कानूनगो पर अवैध कब्जा कराने की शिकायत की तथा ग्रामीण बैंक आॅफ आर्यावर्त में केसीसी लाॅन न देने व गाॅव में सफाई न करने की शिकायतें दर्ज कीं। बैठक में जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सिसोदिया व उपाध्यक्ष इन्द्रपाल सिंह, विजय सिंह सुभाष कुमार, शरद यादव, बृजेश यादव, अनिल, रामकुमार, सम्राट यादव, दीपक कुमार शर्मा, मनोज धाकरे, नीरज यादव, हरी सिंह परमार, सतीशचन्द्र, मनोज कुमार, योगेन्द्र कुमार, योगेश कुमार, दलवीर सिंह, बाॅबी, राकेश, विजेन्द्र आदि मौजूद थे।
सेकसरिया सुशीला देवी स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। सेकसरिया सुशीला देवी पब्लिक स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बडी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियो ने मधुर आवाज में भजन प्रस्तुत किये तथा भगवान श्रीकृष्ण जन्म, गौचारण लीला, कृष्ण सुदामा मिलन, गोवर्धन आदि संगीतमयी नृत्य नाटिकायें प्रस्तुत कीं।
इस अवसर पर भगवान श्रीकृष्ण के जीवन से सम्बन्धित विभिन्न लीलाओं की जाकीओं का भी प्रर्दशन किया गया। विद्यार्थियों के अभिनय व सुरीली आवाज ने सभी का मन मोह लिया। विद्यालय के छोटे बच्चे राधा व कृष्ण के स्वरूप में आये। इस अवसर पर प्रधानाचार्या डाॅ. स्वप्ना मिश्रा ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों में छुपी प्रतिभायें उजागर होती है तथा बच्चों को अपनी संस्कृति व सभ्यता का ज्ञान होता है। प्रधानाचार्या ने सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी। कार्यकम का समापन भगवान श्रीकृष्ण के विराट स्वरूप को दर्शाकर उनकी आरती के साथ हुआ। कार्यक्रम में अध्यापक व अध्यापिकाओं का सरहानीय योगदान रहा।