Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 15 दिन में प्रमाणपत्र लेखपाल न दें तो करें शिकायतःस्वागत

15 दिन में प्रमाणपत्र लेखपाल न दें तो करें शिकायतःस्वागत

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। भारतीय तुरैहा महासभा के प्रान्तीय अध्यक्ष प्रमोद कुमार तुरैहा (पूर्व ए.पी.ओ.) के हाथरस आगमन पर महासभा द्वारा जोशीला स्वागत किया गया। स्वागत समारोह मे अलीगढ़ जनपद से आये सरदार सिंह राजकीय ठेकेदार एवं पूर्व प्रशासनिक अधिकारी प्यारेलाल का भी भव्य स्वागत किया गया। स्वागत समारोह बाद में सभा में तब्दील हो गया।
मुख्य अतिथि प्रमोद कुमार तुरैहा को सभा की प्रांतीय कमान पहले ही सौंपी जा चुकी है। सभा की अध्यक्षता सुरेश प्रधान ने की तथा डा. लक्ष्मी नारायण तुरैहा ने संचालन किया। रामकुमार तुरैहा ने सभा को बताया कि 17 अनुसूचित जातियों का शासनादेश तहसील हाथरस के सभी लेखपालों को कानूनगो (राजस्व निरीक्षक) द्वारा उपलब्ध करा दिया गया है। सभी को लोकवाणी के माध्यम से आवेदन करना चाहिए। प्रमोद कुमार तुरैहा ने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि उ.प्र. सरकार ने सब कुछ परिभाषित कर दिया है। इससे तहसील प्रशासन को कोई परेशानी नहीं होगी। जाति प्रमाण पत्र आवेदन के 15 दिन पश्चात मिलेगा। यदि कोई लेखपाल 15 दिन के पश्चात भी जाति प्रमान पत्र सम्बन्धी कार्यवाही नहीं करता है तो पंजीकृत पत्र द्वारा तहसीलदार, उपजिलाधिकारी एवं जिलाधिकारी से शिकायत करें। लेखपाल के नाम सहित शिकायत प्रधान कार्यालय को भी भेंजे, हम सब एक साथ हैं।
उन्होंने कहा कि कानून का पलान सभी को करना चाहिए। सरदार सिंह एवं प्रशासनिक अधिकारी ने भी कहा कि सरकार द्वारा सब कुछ परिभाषित कर स्पष्ट कर दिया गया है। अतः किसी को भी परेशानी नहीं होगी। सभा नगराध्यक्ष सियाराम तुरैहा के आवस पर हुई। सभा में समाज के पूर्व प्रधान रामदास सहित तमाम लोग मौजूद थे।