Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » फर्जी अनुभव प्रमाणपत्र से नौकरी लेने का आरोप: मांग

फर्जी अनुभव प्रमाणपत्र से नौकरी लेने का आरोप: मांग

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। जनपद आगरा के गांव सौरई निवासी एक व्यक्ति ने बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) को एक शिकायती पत्र सौंपकर एक विद्यालय द्वारा फर्जी प्रमाणपत्र देने व दूसरे विद्यालय में बिना अनुभव प्रमाणपत्र के नियुक्ति प्राप्त करने की शिकायत की है और कार्यवाही की मांग की है।
जनपद आगरा के गांव सौरई निवासी शिकायतकर्ता रनवीर सिंह पुत्र रूस्तम सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से शिकायत करते हुये कहा है कि श्यामवीर सिंह नामक व्यक्ति ने श्रीमती श्रृंगारी देवी जूनियर हाईस्कूल नानऊ सादाबाद से फर्जी अनुभव प्रमाणपत्र बनवा लिये हैं जो कि बिल्कुल गलत है तथा उक्त व्यक्ति ने उक्त विद्यालय में कभी पढ़ाया नहीं है और न ही उसका सहायक अध्यापक के लिये कोई अनुमोदन हुआ है।
शिकायत में कहा है कि अनुभव प्रमाणपत्र पर बीएसए के फर्जी हस्तााक्षर हैं और जिस समय का अनुभव प्रमाणपत्र दिखाया जा रहा है उस समय उक्त व्यक्ति विशिष्ट बीटीसी मथुरा से करना दिखाया है। जो कि गैर कानूनी है और अनुभव प्रमाणपत्र फर्जी होने की पूर्ण रूप से शंका है। उक्त व्यक्ति ने ब्लाक खन्दौली के एक विद्यालय में फर्जी अनुभव प्रमाणपत्र लगाकर प्रधानाचार्य के पद पर तैनात है। शिकायतकर्ता रनवीर सिंह ने बीएसए से उक्त प्रकरण में अनुभव प्रमाणपत्र की जांच कराकर कार्यवाही की मांग की है।