Thursday, April 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रदूषण नियंत्रण और जल संरक्षण के मामले में तकनीकी उन्नयन पर जोर

प्रदूषण नियंत्रण और जल संरक्षण के मामले में तकनीकी उन्नयन पर जोर

2017.02.13.3 ssp sk chittodiउद्योग विभाग से आई टीम ने किया कांच उद्योग के विकास पर मनन
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। सोमवार को आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक के दौरान सुहागनगरी के कांच उद्योग के तकनीकी उन्नयन पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में उद्योग निदेशालय से आए अधिकारी ने भी शिरकत की।
सुहागनगरी के उद्योगपति कांच कारखानों से निकलने वाली नाईट्रोजन गैस की रोकथाम अथवा उसमें कमी करने, प्राकृतिक ऊर्जा के संरक्षण, वाटर रिसाइकिलिंग और सिलिका मैग्नेट सिस्टम जैसे उपायों के बारे में गंभीरता से विचार करें। यह बातें उद्योग निदेशालय से आई टीम के सदस्यों ने यहां के उद्योगपतियों से कहीं ताकि कांच तकनीकी के उन्नयन के लिए प्रभावी और ठोस कदम उठाए जा सकें।
उद्योगपतियों द्वारा उद्योग निदेशालय से आई टीम जिसमें अपर आयुक्त उद्योग विनय कुमार श्रीवास्तव, राजेश्वर दुबे क्षेत्रीय निदेशक राज्य उत्पादन परिषद लखनऊ, सौरभ मित्तल राज्य उत्पादन परिषद कानपुर आदि के समक्ष यहां की समस्याओं से अवगत कराया। जिसके जबाब में टीम के सदस्यों ने उपरोक्त बातें कहीं। बैठक के दौरान असाईड योजना में मुरादाबाद के उद्योगपति को लाभ दिए जाने का मामला भी उठा लेकिन टीम ने यह मामला प्रमुख सचिव स्तर पर उठाए जाने की बात कहकर शिकायत को टाल दिया।
बैठक में पूजा गु्रप की ओर से हेमंत अग्रवाल बल्लू, राजकुमार मित्तल, संजय अग्रवाल, राहुल जैन आदि मौजूद रहे।