Tuesday, April 30, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विशाल प्रभातफेरी आज

विशाल प्रभातफेरी आज

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। अलीगढ रोड स्थित गुरूद्वारा श्री गुरूनानक दरबार में सिक्ख समाज के प्रथम गुरू श्री गुरूनानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व के मौके पर गुरूद्वारा पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं जबकि गुरूद्वारे को फूलों व रंगीन लाइटों से भव्यता के साथ सजाया भी गया है और आज शहर में तडके साढे 5 बजे विशाल प्रभात फेरी भी निकाली जायेगी। इसके साथ ही पंजाबी मार्केट का नामकरण गुरू गोविन्द सिंह जी मार्ग के नाम से लोकार्पण किया जायेगा।
प्रथम गुरू गुरूनानक जी के 550 वें गुरू पर्व के अवसर पर अलीगढ रोड स्थित गुरूद्वारा पर छठवें अखंड पाठ का समापन हुआ और सातवें अखंड पाठ का शुभारम्भ हुआ। इस दौरान गुरूद्वारा परिसर में शबद कीर्तन का आयोजन भी हुआ जबकि इससे पहले प्रभात फेरी निकाली गई। गुरूद्वारा को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। गुरू पर्व के मौके पर 12 नवम्बर को प्रातः साढे 5 बजे गुरूद्वारा से शहर में विशाल प्रभात फेरी निकाली जायेगी और इसी दौरान पंजाबी मार्केट का नामकरण श्री गुरू गोविन्द सिंह जी महाराज मार्ग का लोकार्पण किया जायेगा जबकि गुरूद्वारा पर सुबह साढे 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक कीर्तन दरबार आयोजित होगा और पूरे शहर में गुरूनानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर्व की धूम रहेगी।
इस मौके पर समाजसेवी एवं गुरूद्वारा प्रेसीडेंट तजवंत कालरा, संरक्षक गुलशन सूरी, खत्री सभा अध्यक्ष नवीन अरोरा, मुख्यग्रंथी ज्ञानी हरपाल सिंह, सरदार नानक सिंह, हरवंश अरोरा बल्ले भाई, रंजीत सिंह, पन्ना सिंह आदि लोग तैयारियों में लगे हुए हैं।