Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » निवेश मित्र पोर्टल के प्रशिक्षण का हुआ आयोजन

निवेश मित्र पोर्टल के प्रशिक्षण का हुआ आयोजन

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जनपद कानपुर देहात के कलेक्ट्रट सभागार कानपुर देहात में निवेश मित्र पोर्टल के प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। उपायुक्त उद्योग चन्द्रभान सिंह ने बताया कि आनलाईन निवेशमित्र पोर्टल पर उद्यमी रजिस्ट्रेशन कर सकते है। एवं अनापत्ति पत्र प्राप्त कर सकते है अब उन्हें विभागों मे इस कार्य के लिये चक्कर नही लगाना पड़ेगा उद्यमी विभिन्न विभागों से अनापत्ति/लाईसेन्स निवेश मित्र आनलाईन पोर्टल के माध्यम से ही प्राप्त कर सकते है, जो कि पूर्ण रूप से आनलाईन प्रक्रिया है। इसमें सभी दस्तावेज आनलाईन के माध्यम से ही जमा किया जा सकता है तथा इसमे शुल्क एक मुश्त जमा करने की सुविधा दी गयी है। विनय मौर्या, सलाहकार, उद्योग बन्धु ने बताया कि निवेश मित्र पर जितनी भी सेवायें दी गयी है सभी की समयसीमा जनहित गारन्टी अधिनियम के अन्तर्गत निर्धारित की गयी है। इस निवेशमित्र पोर्टल पर 20 सरकारी विभागों की 118 सेवायें जोड़ी गयी है, जिसका लाभ उद्यमी ले सकते है। इसके अतिरिक्त निवेशमित्र पोर्टल पर आनलाईन आवेदन करने की प्रक्रिया को विस्तार पूर्वक बताया गया।
प्रशिक्षण में ई0वाई0, के सलाहकार उद्योग बन्धु, लखनऊ के अमिताभ बनर्जी ने बताया कि उद्यमियों के विभिन्न विभागों से प्रोत्साहन एवं छूट की सारी जानकारी आनलाईन माध्यम से प्राप्त की जा सकती है तथा उसके लिये आवेदन लिये आवेदन भी आनलाईन माध्यम से किये जा सकते है।
उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में सम्बन्धित विभागों के अधिकारी/कर्मचारी एवं जनपद के उद्यमीगण हिमांशु भट्ट, सहायक प्रबन्धक, विनित त्रिपाठी, श्रम परिवर्तन अधिकारी, ईमरान अली,उ0प्र0प्रदूषण नियंत्रक बोर्डं, सतीश कुमार,आबकारी विभाग, एवं अग्निशमन अधिकारी आदि मौजूद रहे।