Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम ने जिला पूर्ति विभाग की समीक्षा दिये निर्देश

डीएम ने जिला पूर्ति विभाग की समीक्षा दिये निर्देश

डीएम ने पूर्ति निरीक्षकों के कार्यो में लापरवाही बरतने पर दिये स्पष्टीकरण के निर्देश
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला सर्तकता समिति/आपूर्ति विभाग की बैठक सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी ने की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, जनपदवासियों को आने वाले नववर्ष 2020 की हार्दिक शुभकामनायें देते हुए आपूर्ति संबंधी बिदुओं की समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान राशन कार्डो की फीडिंग में धीमी होने पर डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हर हाल में एक माह में आधार फीडिंग हो जानी चाहिए। जिलाधिकारी ने पूर्ति निरीक्षक झींझक, मैथा व मलासा विकास खण्डों के कार्य में शिथिलता पर स्पष्टीकरण के निर्देश दिये है।
शासन के निर्देशों का हवाला देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि हर हाल में एक माह तक आपूर्ति से संबंधित आरटीपीएस के आवेदनों का निष्पादन कर लिया जाना है। उन्होंने डीलरों की बहाली का कार्य भी समय से पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कैंप लगाकर नए राशन कार्ड का वितरण करने, अंत्योदय लाभार्थियों को चिन्हित करने का कार्य जल्द पूरा करने, राशन कार्ड के डी-डुप्लीकेशन का वैरीफिकेशन कार्य पूर्ण नहीं करने को ले उन्होंने जिला आपूर्ति अधिकारी को एमओ के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने समय-समय पर गोदामों व दुकानों का निरीक्षण करने तथा पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश भी जिला आपूर्ति अधिकारी को दिया। उन्होंने पंचायत स्तर पर गठित अनुश्रवण समिति की नियमित बैठक करने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया। उन्होंने बीएसए को निर्देश दिये कि मिड डे मील के सम्बन्ध में किसी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए। बैठक में मुख्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, जिला आपूर्ति अधिकारी, बीएसए सुनील दत्त, जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश यादव, जिला खाद्य विपणन अधिकारी शिशिर कुमार, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, पुखरायां नगर पालिका अध्यक्ष आदि अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।