Tuesday, May 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सावधानी ही कोरोना से बचाव का एक उपाय : अधिशासी अधिकारी

सावधानी ही कोरोना से बचाव का एक उपाय : अधिशासी अधिकारी

रसूलाबाद/कानपुर देहात, संतोष गुप्ता। प्रदेश में कोविड 19 कोरोना वायरस के कारण दिन प्रति दिन बढ़ती मरीजो की संख्या से चिंतित शासन प्रसाशन ने अब हर हाल में लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने सामाजिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करने व मास्क न लगाने व सड़को पर थूकते मिलने पर जुर्माना वसूलने के सख्त निर्देशो के कारण नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी संजय पटेल ने अपने कर्मचारियों के साथ रसूलाबाद में चेकिंग अभियान चलाकर बिना मास्क लगाए लगभग दो दर्जन लोगों को पकड़ने के साथ उनसे जुर्माना वसूलने के बाद हिदायत देकर उन्हें छोड़ दिया।
नगर पंचायत के जनप्रिय अधिशाषी अधिकारी संजय पटेल ने कहा कि कोरोना जैसी भयानक महामारी से बचने का मात्र एक ही उपाय है कि लोग अपने घरों पर ही रहकर लॉक डाउन का पालन करे।
उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जनता किसी से हाथ न मिलाकर दूर से ही नमस्ते करे बार-बार हाथों को साफ करें छींक आने पर रुमाल का प्रयोग करे वाहनों पर जहां तक हो अकेले ही चले किसी को वाहन पर न बैठाए भीड़ भाड़ वाली जगहों पर न जाये। उन्होंने कहा कि यही वह उपाय है जिन के प्रयोग से जनता इस महामारी से अपने को सुरक्षित रख सकती है।
उन्होंने बताया कि आज तो लगभग दो दर्जन लोगों को बिना मास्क लगाए व सार्वजनिक जगहों पर थूंकने पर पकड़े जाने पर जुर्माना वसूलकर छोड़ा गया और यह अभियान अब निरन्तर नगर पंचायत रसूलाबाद द्वारा चलाया जाएगा।
उन्होंने जनहित में नगर की जनता से हर हाल में बाहर निकलने पर मास्क लगाने व बात चीत दौरान दूरी बनाकर बातचीत करने व लॉक डाउन का पालन कर घरों में ही रहने की अपील की है।