Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 11 हजार हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक बुरी तरह जला

11 हजार हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक बुरी तरह जला

रसूलाबाद स्वास्थ केंद्र से प्राथमिक उपचार के बाद हालत गम्भीर होने पर हैलट अस्पताल रेफर
नाराज जनता ने लगाया जाम कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने तत्काल खुलवाया जाम
परगनाधिकारी ने दिए जांच के आदेश कहा रिपोर्ट आने पर निष्प्रयोज्य विद्युत लाइन हटेगी
रसूलाबाद/कानपुर देहात, संतोष गुप्ता। रसूलाबाद के केशव नगर वार्ड में 11 हजार हाईटेंशन लाइन की चपेट में आये युवक के बुरी तरह झुलस जाने से उसकी हालत चिंताजनक होने पर उसे महाराणा प्रताप सामुदायिक स्वास्थ केंद्र रसूलाबाद में प्राथमिक उपचार के बाद हालत गम्भीर होने पर हैलट अस्पताल कानपुर रेफर कर दिया गया है। सघन बस्ती से निकली इस हाईटेंशन लाइन के चपेट में आने से अब तक आधादर्जन लोग बुरी तरह जख्मी होने से जनता का गुस्सा फूट पड़ा लोगो के द्वारा सड़क पर अवरोध डालकर जाम लगाने की सूचना पर कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने मौके पर जाकर उत्तेजित लोगो को समझाबुझाकर जाम को पांच मिनट बाद ही खत्म कराकर यातायात चालू करा दिया। सूचना पर परगनाधिकारी अंजू बर्मा ने भी मौके पर जाकर जनता से वार्ता कर आश्वासन दिया इस निष्पयोजय विद्युत लाइन को बस्ती से हटाने के लिए उच्चाधिकारियों से वार्ता कर यह लाइन हटाने की कोशिश की जाएगी।शुक्रवार 10 बजे सुबह के करीब केशव नगर वार्ड में प्रदेश के पूर्व स्वास्थ एवम चिकित्सा महानिदेशक डॉक्टर वीएन त्रिपाठी के मकान की छत पर राजा बाबू शर्मा नामक युवक टेलीफोन से बात करते करते छज्जे के पास से गुजरी 11 हजार हाईटेंशन लाइन के करीब आ गया और पानी बरसने के कारण छज्जे मेंआई नमी होने के कारण वह लाइन की चपेट में आकर उसमे चिपक गया और शरीर से धुंआ निकलकर नीचे गिरा आकर। मोहल्ले के लोगो ने उठाकर उसे महाराणाप्रताप सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद हालत गम्भीर होने पर उसे हैलट अस्पताल कानपुर रेफर कर दिया गया।
रसूलाबाद के कोतवाल तुलसीराम पांडेय नेजनता को समझा बुझाकर लगभग पांच मिनट लगे जाम को हटवाने के बाद परगनाधिकारी अंजू बर्मा को सूचना दी दोनो अधिकारियों ने घटना स्थल पर जाकर देखा और पाया यह 11 हजार हाईटेंशन लाइन घनी बस्ती के ऊपर से गुजरी है।जनता ने दोनों अधिकारियों को बताया कि इस हाई टेशन लाइन से लगभग आधादर्जन लोग व कई बन्दर बुरी तरह घायल हो चुके है।
परगनाधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि विद्युत अधिकारियों को जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दे दिए है रिपोर्ट आने पर बस्ती के ऊपर से निकली निष्प्रयोज्य लाइन को हटाया जाएगा।
उल्लेखनीय है प्रदेश के पूर्व स्वास्थ एवम चिकित्सा महानिदेशक डॉ वीएन त्रिपाठी के वृद्ध माता पिता सहित आधा दर्जन लोग भी इस विद्युत लाइन की चपेट में आने से घायल हो चुके है।