Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » रिश्वत मांगते वायरल वीडियो की हुई पुष्टि, जिला अधिकारी ने दिये कार्यवाई के निर्देश

रिश्वत मांगते वायरल वीडियो की हुई पुष्टि, जिला अधिकारी ने दिये कार्यवाई के निर्देश

कानपुर नगर। समस्त अधिकारी / कर्मचारी पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करें कार्य , भ्रष्टाचार में संलिप्तता पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जनता की सेवा करना सभी अधिकारी / कर्मचारियों की नैतिक जिम्मेदारी है, अपनी नैतिक जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी इमानदारी से करें। अमित कुमार सिंह, चकबंदी लेखपाल कार्यरत सहायक चकबंदी अधिकारी क्षेत्र हाथीगांव स्थान सरसौल द्वारा ग्राम डोमनपुर में मकान बनाने की अनुमति दिलाने हेतु किसी कृषक से फोन पर 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगने का वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हुआ जिसका संज्ञान लेते हुए तत्काल जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश।
बंदोबस्त अधिकारी चकबन्दी, कानपुर नगर धर्मेंद्र सिंह द्वारा उक्त प्रकरण की जांच की गई। जांच में उक्त चकबन्दी लेखपाल द्वारा रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई।जिलाधिकारी ने अमित कुमार सिंह चकबन्दी लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिए ।
जिलाधिकारी नेहा शर्मा को सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल ऑडियो से श्मित कुमार सिंह, चकबन्दी लेखपाल कार्यरत सहायक चकबन्दी अधिकारी क्षेत्र हाथीगांव स्थान सरसौल द्वारा ग्राम डोमनपुर के मकान बनाने की अनुमति दिलाने के लिए किसी कृषक से फोन पर 10000 रुपये की रिश्वत की मांग किए जाने तथा रिश्वत न दिए जाने की स्थिति में समस्या खड़ी होने की बात कहे जाने के संबंध में, आडियो क्लिप की जांच कराने के निर्देश बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी कानपुर नगर धर्मेंद्र सिंह को दिए, उनकी जांच में यह स्पष्ट हुआ कि उक्त कर्मी द्वारा पैसे की डिमांड की गई थी। जिस पर तत्काल एक्शन लेते हुए जिलाधिकारी ने अमित कुमार सिंह चकबन्दी लेखपाल को तत्काल निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Reported by: Prabhat Gupta