Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम व एसपी

मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम व एसपी

बैरिकेडिंग, सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता।जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के मतगणना कार्य को निष्पक्ष, निर्भीक, सकुशल व शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न कराये जाने तथा सभी तैयारियां पूर्ण करने के लिए गोरा बाजार स्थित आई.टी.आई. प्रांगण व 6 विधानसभा वार बने हालों सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान व्यवस्था को देख रहे एडीएम प्रशासन अमित कुमार को निर्देश दिये कि एक बार पुनः मतगणना स्थल पर सभी तैयारियों को बारीकी से देख ले कहीं कमी हो तो उसे तत्काल दुरूस्त करवा लें। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित/पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 से सम्बन्धित मतगणना का कार्य 10 मार्च को प्रातः 08ः00 बजे से मतगणना कार्य समाप्ति तक आई.टी.आई. कैम्पस में बनाये गये मतगणना कक्षों में सम्पन्न होना है।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने गोरा बाजार स्थित आई.टी.आई. कैम्पस में जनपद की विधानसभा बछरावां, हरचन्दपुर, रायबरेली, सरेनी, सलोन एवं ऊँचाहार विधानसभाओं के मतगणना स्थल का निरीक्षण कर वहां पर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को मतगणना कक्ष में मजबूत बैरिकेडिंग व जाली लगाने के साथ ही पर्याप्त मात्रा में प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।
बताते चलें कि जनपद की 6 विधानसभाओं में मतदान के उपरान्त समस्त विधानसभाओं की 10 मार्च 2022 को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान गोरा बाजार रायबरेली में मतों की गणना होनी है। जिसके लिए समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बैरिकेडिंग, लाउडस्पीकर, फर्नीचर, कुर्सी, टेंट, टेबल, विद्युत, पानी, शौचालय तथा साफ-सफाई सहित समस्त मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना से पूर्व समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाएं। जिलाधिकारी ने आई.टी.आई. के प्रांगण में मीडिया सेंटर की स्थापना करने के निर्देश दिए साथ ही वहां पर टेलीविजन, कुर्सी, मेज, पानी इत्यादि व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने मतगणना से पूर्व स्थल पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा और साथ ही मतगणना कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा कार्य में शिथिलता पाए जाने की स्थिति में संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अमित कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव, समस्त विधानसभाओं के आर.ओ., एडीआईओ इंजेश सिंह, मो. राशिद सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।