Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सिकन्द्राराऊ में रिलायंस बीपी का देश का पहला सीएनजी पंप शुरू

सिकन्द्राराऊ में रिलायंस बीपी का देश का पहला सीएनजी पंप शुरू

सिकन्द्राराऊ, हाथरस। बढ़ते प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए एवं वातावरण को शुद्ध व स्वच्छ रखने हेतु केन्द्र सरकार द्वारा सीएनजी वाहनों के प्रचलन को बढ़ावा देने के क्रम में सीएनजी वाहन संचालकों के लिए अब जनपद में भी सीएनजी गैस पंप का भव्य शुभारंभ हो गया है और सीएनजी से वाहन चलाने वाले लोगों के लिए यह एक अच्छी खबर है।
केंद्र सरकार द्वारा देश में बढ़ते प्रदूषण के मामलों को देखते हुए सीएनजी वाहनों को ज्यादा प्रमुखता दी जा रही है और सरकार द्वारा भी लोगों से सीएनजी वाहनों के इस्तेमाल की अपील की जा रही है और देश में ही नहीं बल्कि प्रत्येक जिलों में सीएनजी वाहनों की संख्या में धीमे-धीमे भारी इजाफा हो रहा है और जनपद में सीएनजी गैस का कोई भी पंप न होने की वजह से लोगों को सीएनजी भरवाने के लिए मथुरा, राया, आगरा, अलीगढ़ आदि स्थानों पर जाना पड़ता था। लेकिन अब हमको कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। क्योंकि सीएनजी वाहन चालक संचालकों के लिए सीएनजी गैस की जरूरत अब अपने जनपद हाथरस में ही पूर्ण हो जाएगी और सीएनजी गैस पंप का भव्य शुभारंभ हो गया है।सिकन्द्राराऊ के एनएच 91 पर तहसील के पास स्थित मैसर्स श्याम फिलिंग स्टेशन पर रिलायंस बीपी का देश का पहला सीएनजी पंप शुरू किया गया है और रिलायंस बीपी के पहले सीएनजी गैस पंप का भव्य शुभारंभ हाथरस विधायक अंजुला सिंह माहौर, भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव आर्य एवं एसडीएम सिकन्द्राराऊ अंकुर वर्मा द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। सीएनजी पंप के शुभारंभ के मौके पर आईओ जीपीएल के सीईओ वासित ढोलकिया, रिलायंस जिओ बीपी के स्टेट हेड अभिषेक सरन, एमएसएम ध्रुवा चन्द्री, आरएसएम अमित मेहरा आदि तमाम अधिकारी मौजूद थे।
सीएनजी गैस पंप का शुभारंभ होने के साथ ही सीएनजी वाहन चालकों को अब सीएनजी गैस भी मिलना शुरू हो गई है। मैसर्स श्याम फिलिंग स्टेशन पर रिलायंस बीपी का देश का पहला सीएनजी पंप जनपद हाथरस में सिकन्द्राराऊ में शुरू किया गया है। इस मौके पर लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एवं श्याम फिलिंग स्टेशन के प्रोपराइटर लायंस श्याम बिहारी अग्रवाल व संचालक सपन अग्रवाल द्वारा सभी अतिथियों का बुके देकर जोरदार स्वागत किया गया। वहीं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया।
इस मौके पर पंकज गुप्ता, शीलेन्द्र गौड, नीरज वैश्य, राजू सूफी, अजय प्रताप जादौन, ब्रजमोहन गुप्ता, गौरव अग्रवाल बौबी आदि तमाम लोग मौजूद थे।