Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कानपुरः दो समुदायों के बीच हुआ बवाल, सुरक्षा बलों ने किया लाठीचार्ज

कानपुरः दो समुदायों के बीच हुआ बवाल, सुरक्षा बलों ने किया लाठीचार्ज

कानपुरः अवनीश सिंह। आज शहर के बेकनगंज थाना क्षेत्र में बाजार बन्दी के ऐलान के दौरान दो पक्षों में बवाल हो गया। दोनों तरफ से पत्थरबाजी हुई और बवाल की सूचना पर पुलिस ने मोर्चा संभाला। सुरक्षा बलों ने बवालियों से मोर्चा लेते हुए कड़ी कार्यवाई शुरू कर दी है और बवाल करने वालों को चिन्हित कर गिरफ्तार किया जा रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा के द्वारा की गई बयानबाजी के चलते शहर के मुस्लिम नेता जफरहयात हासमी के ऐलान पर आज बाजार बन्दी कर प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी दौरान प्रदर्शनकारियों का हुजूम नई सड़क पर प्रदर्शन कर रहा था। इसी बीच किसी ने पत्थर फेंक दिया जिससे तनाव का माहौल बन गया। इसी बीच दोनों समुदायों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई। पता चला है कि बवाल के बीच लगभग एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये हैं।

वहीं जिला अधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस के आलाधिकारियों ने मोर्चा संभालते हुए बवालियों को काबू करने का कार्य शुरू कर दिया है और बवालियों को चिन्हित कर पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान सुरक्षा बलों को कड़ा विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पता चला है कि लगभग एक दर्जन से अधिक बवालियों को पकड़ा जा चुका है।
इस घटना के पीछे कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि कानपुर देहात में राष्ट्रपति व प्रधानमन्त्री का दौरा आज व कानपुर शहर में कल होने के बावजूद के बावजूद क्या सुरक्षा व्यवस्था लचर रही ? वहीं जब मुस्लिम समुदाय के बीच सोशल प्लेट फॉर्मों पर शुक्रवार के दिन प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया था तो फिर अतिसंवेदनशील क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था में लचीलापन क्यों दिखाया गया ?