Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » GE POWER के प्रबंधक की गाड़ी से CISF के जवानों ने पकड़ा अवैध तमंचा

GE POWER के प्रबंधक की गाड़ी से CISF के जवानों ने पकड़ा अवैध तमंचा

⇒आखिर कार्यदाई संस्था के कर्मचारी को अवैध असलहा की क्या जरूरत थी.?
⇒कार्यदाई संस्था के कर्मचारियों को किसने सप्लाई किया असलहा या फिर वह काफी दिनों से अपने पास लेकर घूम रहा था।
⇒कहीं जी पावर कंपनी के कर्मचारी तमंचे के बल पर तो नहीं करवा रहे मजदूरों से काम.?
पवन कुमार गुप्तार/ ऊंचाहार, रायबरेली। मामला जनपद के कोतवाली क्षेत्र के ऊंचाहार एनटीपीसी का है। जबकि एनटीपीसी एक महारत्न कंपनी है जिसकी सुरक्षा के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की एक बहुत बड़ी टुकड़ी परियोजना के अंदर सुरक्षा की दृष्टि से तैनात है। इसके साथ ही परिसर के अंदर स्थानीय पुलिस की एक चौकी भी स्थापित है। बीते दिन की बात है जब एक कर्मचारी की एनटीपीसी के आवासीय परिसर से होकर परियोजना के इमरजेंसी गेट से प्रवेश कर रहा था तभी सुरक्षा की दृष्टि से सीआईएसफ के जवान जो कि सभी आने जाने वाले लोगों और उनके वाहनों को चेक कर रहे थे। चेकिंग के दौरान उन्हें उस कर्मचारी की गाड़ी से एक अवैध तमंचा बरामद हुआ, जिसकी काफी पूछताछ के बाद पता चला कि वह एक कार्यदाई संस्था GE POWER का कर्मचारी है। जो कि एक विभाग में प्रबंधक के पद पर नियुक्त है। अपनी पूछताछ करने के बाद CISF ने मामला स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। बता दें कि एनटीपीसी परियोजना के अंदर जी पावर नाम की यह कार्यदाई संस्था कुछ वर्षों से एक बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य कर रही है।सूत्र बताते हैं कि जिसके पास से अवैध तमंचा पकड़ा गया है वह एनटीपीसी की कार्यदाई संस्था GE POWER में विभागीय प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं।
अपुष्ट सूत्र बताते हैं कि स्थानीय पुलिस के पास मामला पहुंचते ही पहले तो कार्यदाई संस्था और पुलिस के बीच सेटिंग गैटिंग का खेल चलता रहा लेकिन जब एनटीपीसी प्रबंधन ने इस पर दखल दिया तब जाकर कहीं कंपनी के कर्मचारी पर मामला दर्ज हुआ।
कोतवाली प्रभारी शिवशंकर सिंह ने बताया कि उपरोक्त मामले में कार्यदाई संस्था के कर्मचारी पर मुकदमा पंजीकृत हो गया और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
कर्मचारी आक्रोशित –
अब सुनने को मिल रहा है कि कार्यदाई संस्था के कर्मचारी पर केस दर्ज होते ही ळम् च्व्ॅम्त् के अन्य कर्मचारियों ने परियोजना के अंदर कार्य करने से बहिष्कार कर दिया है। लेकिन इस बात की पुष्टि करने के लिए कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। फिलहाल कंपनी के एक अधिकारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि आज कोई भी कर्मचारी कार्य पर नहीं गया है।