Thursday, May 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बैठक में समिति द्वारा 8 नए निजी विश्वविद्यालय स्थापित करने हेतु आशय पत्र जारी करने की संस्तुति

बैठक में समिति द्वारा 8 नए निजी विश्वविद्यालय स्थापित करने हेतु आशय पत्र जारी करने की संस्तुति

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई।
बैठक में समिति के समक्ष निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के संबंध में 08 प्रस्ताव प्रस्तुत किये गये। विचार-विमर्श के उपरान्त समिति ने 08 नए निजी विश्वविद्यालय-महर्षि महेश योगी रामायण विश्वविद्यालय-अयोध्या, महर्षि महेश योगी इन्टरनेशनल एग्रीकल्चर विश्वविद्यालय-बिल्हौर (कानपुर नगर), फ्यूचर विश्वविद्यालय-बरेली, शारदा विश्वविद्यालय-आगरा, जी0एस0 विश्वविद्यालय-हापुड़, विद्या विश्वविद्यालय-मेरठ, डॉ0के0एन0मोदी विश्वविद्यालय-गाजियाबाद, के0एम0(कृष्ण मोहन) विश्वविद्यालय-मथुरा को आशय पत्र जारी करने की संस्तुति की।
अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना से प्रदेश की शिक्षण व्यवस्था को मजबूती मिलेगी। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिये बाहर नहीं जाना पड़ेगा, उन्हें प्रदेश में ही गुणवत्तायुक्त उच्च शिक्षा प्राप्त होगी, साथ ही लोगों के लिये रोजगार के नये अवसर भी सृजित होंगे।बैठक में अपर मुख्य सचिव आयुष श्रीमती आराधना शुक्ला, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा श्री सुधीर एम0बोबड़े, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री आलोक कुमार सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण व वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सम्बन्धित विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।