Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पांच वर्ष से अधिक लंबित वादों के निस्तारण की प्रक्रिया में तेजी लाएं अधिकारी – डीएम

पांच वर्ष से अधिक लंबित वादों के निस्तारण की प्रक्रिया में तेजी लाएं अधिकारी – डीएम

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद में चकबंदी का कार्य चकबंदी आयुक्त के दिशा निर्देशानुसार सम्पन्न कराया जाए, प्रस्ताव समस्त काश्तकारों को बांटा जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद में चकबंदी से सम्बन्धित स्पष्ट कार्य योजना तैयार कर शीघ्र उन्हें प्रस्तुत की जाए। उन्होंने चकबंदी अधिकारी सलोन एवं हरचंदपुर के कार्यों में शिथिलता पाये जाने पर जवाब तलब करने तथा उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये।
जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव आज बचत भवन सभागार में चकबंदी के कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहीं थीं। बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0रा0 पूजा मिश्रा सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि चकबंदी का कार्य विशेष सतर्कता के अन्तर्गत सम्पन्न किया जाए। ग्रामवासियों से समन्वय स्थापित करते हुए उन्हें चकबंदी से सम्बन्धित प्रस्ताव ससमय उपलब्ध कराया जाए तथा नियमानुसार चकबंदी से सम्बन्धित कार्य सम्पन्न कराया जाए।
जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित चकबंदी अधिकारियों से कहा कि वे अपने अपने क्षेत्रों के ग्रामों में नियमित रूप से मौके पर जाकर सम्बन्धित विवाद आदि का नियमानुसार निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि जिस अधिकारी के सबसे अधिक वाद लम्बित होंगे, उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने चकबंदी वादों एवं परिवार वादों के निस्तारण के कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिये और कहा कि पांच वर्ष से अधिक लंबित वादों के गुण-दोष आधार पर निस्तारण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए।