Thursday, May 9, 2024
Breaking News

दोस्तों के साथ नहर में नहाने आये युवक का शव बरामद

शिकोहाबाद। नहर में नहाने आये चार दोस्त नहर के पानी के तेज बहाव में आकर डूबने लगे। चीख पुकार पर वहां मौजूद युवकों ने तीन को बचा लिया, जबकि एक को नहीं बचा सके। युवक की तलाश में पीएसी गोताखोर आगरा से आए और उन्होंने स्टीमर से नहर में युवक की तलाश की। बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे के करीब उसका शव डूबे हुए स्थान से 100 मीटर की परिधि में मिल गया। शव मिलते ही परिवार में चीख पुकार मच गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म के लिए फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज भेज दिया।
चार दोस्त एक साथ बुधवार को नहाने और पार्टी करने के लिए छीछामई नहर के समीप पहुंचे। चारों दोस्त एक साथ नहाने के लिए नहर में कूद गये। नहाते समय चारों एक साथ नहर के तेज बहाव में आ गए और डूबने लगे। डूबते युवकों की चीख पुकार सुन कर वहां से जा रहे दो साहसी युवकों ने नहर से डूबते हुए तीन युवकों को तो बचा लिया, लेकिन उनका एक साथी को वह नहीं बचा सके। युवक के नहर में डूबने की जानकारी होने पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थानीय लोगों की मदद से उसकी तलाश की, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने पीएसी गोताखोरों को तलाशने के लिए बुलाया।

Read More »

परशुराम शिविर पर मनाया जायेगा दीपोत्सव

फिरोजाबाद। अक्षय तृतीय के अवसर पर ब्राहमण समाज के विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा परशुराम जयंती धूमधाम से मनाई जायेंगी। जिला ब्राहमण महासभा के जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने बताया कि दस मई दिन शुक्रवार को अक्षय तृतीय के दिन भगवान परशुराम का जन्मोत्सव धूमधाम से रामलीला मैदान स्थित परशुराम शिविर पर मनाया जायेगा। इस अवसर पर हवन-पूजन कर प्रसाद वितरण किया जायेगा। उ.प्र ब्राहमण जागृति मंच द्वारा अक्षय तृतीय के अवसर सांय सात बजे रामलीला मैदान स्थित परशुराम शिविर पर दीपोत्सव मनाया जायेगा। वहीं भगवान परशुराम की आरती के बाद प्रसाद वितरण किया जायेगा। यह जानकारी मीडिया प्रभारी सौरभ लहरी व कार्यक्रम संयोजक श्रीगोपाल शर्मा ने दी है।

Read More »

बाल विवाह रोकने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

फिरोजाबाद। अक्षय तृतीया के दौरान होने वाले बाल विवाह की रोकथाम और ग्राम पंचायत के मुखिया, पार्षद (वीएलसीपीसी) को बाल विवाह की सूचना देने और चेक करने के लिए जिम्मेदार बनाने के संबंध में उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग लखनऊ के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र कुमार ने निदेशक पंचायती राज उत्तर प्रदेश को बाल विवाह मुक्त उत्तर प्रदेश बनाने का आदेश जारी करते हुए सक्रिय भूमिका निभाने के लिए निर्देशित किया है। बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम 2006 के तहत 21 साल से कम उम्र का लड़का और 18 साल से कम उम्र की लड़की कानूनन विवाह योग्य नहीं है। अगर कोई भी व्यक्ति बाल विवाह करते हुए अथवा कराते हुए पाया जाता है तो उसे दो वर्ष का कठोर कारावास या एक लाख रू. अथवा दोनों का जुर्माना हो सकता है। 10 मई, शुक्रवार को अक्षय तृतीया के दिन बाल विवाह की संभावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी मिथलेश कुमार सिंह एवं संरक्षण अधिकारी अपर्णा कुलश्रेष्ठ ने जानकारी देते हुए बताया कि बाल विवाह जैसी कुरीति को रोकने के लिए जनपद में बाल विवाह टास्क फोर्स के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है, जिसके लिए जनपद में जिला बाल संरक्षण इकाई, वन स्टॉप सेंटर, महिला शक्ति केंद्र, चाइल्ड लाइन व स्वयंसेवी संस्थाएं कार्यरत हैं।

Read More »

मिड डे मील के खाने में निकले कीड़े

सिकन्द्राराऊ। कस्बा के मौहल्ला गौसगंज स्थित गौरीशंकर हिंदू इंटर कॉलेज में आज उस समय खासा हंगामा खड़ा हो गया। जब बच्चो के लिए एनजीओ द्वारा भेजे गये खाने में कीट व कीड़े पड़े दिखाई दिए। उक्त खाने में कीड़े देख बच्चो के होश उड़ गए। बच्चो ने हंगामा करते हुए उक्त खाने को फेंक दिया। मामले की शिकायत कॉलेज के मिड डे मील प्रभारी ने अधिकारियों से की है। बता दें कि कस्बा स्थित गौरीशंकर हिंदू इंटर कॉलेज में मिड डे मील के तहत बच्चों को खाना खिलाया जाता है। रोजाना की तरह आज भी सुबह बच्चो के लिए मिड डे मील का खाना एनजीओ द्वारा तैयार कराकर पहुंचाया गया। जहां खाने में कच्ची रोटी और खाने में कीड़े नजर आए। खाने में कीड़े एवं कच्ची रोटियां देख बच्चे भड़क गए और बच्चो ने हंगामा शुरू कर दिया।

Read More »

सिकंदराराऊ में धूमधाम के साथ निकाली गई महाराणा प्रताप की शोभायात्रा

सिकंदराराऊ। नगर में महाराणा प्रताप की शोभा यात्रा का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें महाराणा प्रताप की शोभा यात्रा भूतेश्वर कॉलोनी से होते हुए नगर के मुख्य मार्गों पर भ्रमण करते हुए भूतेश्वर कॉलोनी पर ही समापन हुआ। जिसमें नगर के युवाओं द्वारा डीजे एवं ढोल पर नृत्य करते हुए शोभा यात्रा को संपन्न कराया। शोभा यात्रा में कोतवाली प्रभारी आशीष कुमार पुलिस बल के साथ मुस्तदी से मौजूद रहे। शोभा यात्रा में मुख्य रूप से कार्यक्रम संयोजक सुंदरम राठौर, बबलू सिसोदिया, विजय प्रताप सिंह, अतुल सिंह, ठाकुर दिलीप जादौन, गोविंद चौहान, रामप्रताप सिंह चौहान, करण ठाकुर, हैप्पी राघव, आकाश राघव, शिवम हिंदूवादी, शिव पुंडीर, तुषार ठाकुर आदि रहे।

Read More »

भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने जिले भर में नुक्कड़ सभाएं की

रायबरेली। प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार व लोक सभा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने शुक्रवार को आमजनता व भाजपा कार्यकर्ताओं की मदद से नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया। जिसमें लोकसभा भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने अमावा, राही के साथ-साथ सदर में भी बहुत सारी नुक्कड़ सभाएं की। इस अवसर पर दिनेश प्रताप सिंह ने यह बताया कि नरेंद्र मोदी की सरकार पुनः बन रही है और इसके साथ-साथ मोदी के जो जनहित के कार्यक्रम हैं वह आम जनमानस के लिए उपलब्ध है, उनका और ज्यादा प्रचार प्रसार होगा। जनता के बीच में उसके बारे में जानकारी के साथ-साथ और भी लोग लाभान्वित होंगे।

Read More »

बांके बिहारी मंदिर प्रबंधन ने श्रद्धालुओं के लिए जारी की अपील

मथुरा। विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में वर्ष भर में एक बार होने वाले चरण दर्शन के मौके पर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक अपील जारी की है। जिसमें मंदिर प्रबंधन ने अक्षय तृतीया पर मंदिर पधारने वाले सभी भक्तों का स्वागत करते हुए कहा कि सभी भक्तगण भीड़ एवं यात्रा मार्गो की सही स्थिति का आकलन करने के पश्चात ही वृंदावन की यात्रा करें। वहीं साथ ही सभी श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि सभी भक्तगण एकल मर्गीय रूट चार्ट एवं नियमों का पालन करते हुए ही मंदिर में प्रवेश करें। साथ ही पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लगातार की जा रहे अनाउंसमेंट और सूचना को ध्यानपूर्वक सुनते हुए उसका पालन करें।

Read More »

जहरीली गैस से मृत व्यक्तियों के परिजनों से मिले जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक

चन्दौली। बीती रात पी डी डी यू नगर में सेप्टिक टैंक में सफाई के क्रम में जहरीली गैस से मृत हुए मामले में जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे एवं पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार द्वारा मृतकों के परिजनों से मुलाकात की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार जनों को सांत्वना बधाते हुए हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार को सभी संभव मदद दिए जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक पोस्टमार्टम हाउस भी गए।
बीती रात्रि को सैप्टिक टैंक की सफाई के क्रम में भरतलाल जायसवाल पुत्र लालता प्रसाद जायसवाल निवासी न्यू महाल मुगलसराय, जनपद चन्दौली के घर सीवर की सफाई करते समय विनोद रावत पुत्र अशोक उम्र 35 वर्ष, लोहा पुत्र अधायी उम्र 30 वर्ष व कुंदन पुत्र दया उम्र 40 वर्ष निवासीगण काली महाल की सीवर की जहरीली गैस से तबीयत खराब हो गयी।

Read More »

शारदा सहायक नहर में बहता मिला महिला का शव, मचा हड़कंप

ऊंचाहार, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र ऊंचाहार में शारदा सहायक नहर के मिर्जापुर एहारी स्थित टेल के पास एक अज्ञात महिला का शव नहर में उतराता हुआ मिला। शव निकालकर पुलिस द्वारा शव की शिनाख्त कराए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। शव दिखाई देने से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। मामला कोतवाली क्षेत्र के मिर्जापुर एहारी गाँव स्थित टेल के पास का है। जहाँ बुधवार की रात स्थानीय लोगों ने शारदा सहायक नहर में एक महिला का बहता हुआ शव देखा। शव दिखाई देने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

Read More »

रात के अंधेरे में किसान के खेत से जबरन मिट्टी का खनन, प्रशासन हुआ मौन

ऊंचाहार, रायबरेली। मिट्टी का खनन करने वाले ठेकेदारों ने इस समय पूरे क्षेत्र में तबाही मचा रखी है। तहसील क्षेत्र में ऊंचाहार और रोहनियां के गांवों में कई बार दिन-रात तक अवैध खनन होता देखा गया है। जिसमें ग्रामीणों द्वारा अदृश्य भूमिका स्थानीय पुलिस की भी बताई जा रही है। बताया यह भी जा रहा है कि अवैध खनन के मामले में सूचना देने वालों की मुखबिरी भी खनन करने वाले माफियाओं से कर दी जाती है। यह मामला रोहनिया विकास खंड के गांव डाकपुर मजरे उमरन का है। गांव के निवासी किसान अयोध्या जायसवाल का गांव से कुछ दूरी पर तीन बीघा खेत है। क्षेत्रीय लेखपाल ने गंगा एक्सप्रेस-वे के ठेकेदार से मिलकर किसान के खेत से जबरन मिट्टी का खनन करा दिया है। बताया जाता है कि रात दिन में उसका पूरा खेत कुएं में तब्दील हो गया।

Read More »