Friday, May 3, 2024
Breaking News

मेरी मां ने कहा था कि मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है, वह रायबरेली आकर ही पूरा होता है : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

अमेठी/रायबरेली। शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली ज़िले के नामांकन एवं रोड़ शो के कार्यक्रम में पहुंची। इस दौरान उन्होंने रोड शो में जनता को संबोधित करते हुए अमेठी और रायबरेली के लोगों को अपना परिवार बताया। उन्होंने कहा कि हजारों परिवार जनों की मौजूदगी में बड़े भाई राहुल गांधी ने रायबरेली की लोकसभा सीट से अपना चुनाव नामांकन दाखिल किया है। उन्हें ढेर सारी शुभकामनायें। बता दें कि आज सुबह सबसे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अमेठी के नामांकन सभा और रोड शो के कार्यक्रम में पहुंची जहां उन्होंने बताया कि किशोरी लाल शर्मा जी जिनसे हमारे परिवार का वर्षों का नाता है। वह अमेठी और रायबरेली जिले के लोगों की सेवा में हमेशा मन-प्राण से लगे रहे। उनका जनसेवा का जज्बा अपने आप में एक मिसाल है। आज खुशी की बात है कि किशोरी लाल जी को कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से उम्मीदवार बनाया है। किशोरी लाल जी की निष्ठा और कर्तव्य के प्रति उनका समर्पण अवश्य ही उन्हें इस चुनाव में सफलता दिलाएगा और अमेठी की जनता से कांग्रेस प्रत्याशी के एल शर्मा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

Read More »

रेडक्रॉस सेवा सप्ताह में चिकित्सा शिविर में 150 मरीजों का उपचार

मथुरा। भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी मथुरा शाखा द्वारा रेड क्रॉस सेवा सप्ताह के अंतर्गत गुरुवार को महाविद्या कॉलोनी स्थित एसएन डेंटल केयर एंड पॉलीक्लीनिक में निःशुल्क चिकित्सा परामर्श एवं जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में डॉ. आदेश शर्मा, डॉ. शैफाली अग्रवाल, डॉ. चिन्मय खंडेलवाल एवं डॉ. केएम. मित्तल द्वारा 150 मरीजों का चिकित्सा परामर्श एवं जांच किया गया जिसमें हड्डी रोग, नवजात शिशु एवं बाल रोग, दंत रोग, फिजियोथेरेपी से संबंधित रोगों का जांच एवं उपचार किया गया। रेडक्रॉस सोसाइटी के सभापति महेश खंडेलवाल एवं उपसभापति वृषभान गोस्वामी ने संयुक्त रूप से बताया कि आगामी 8 मई को विश्व रेडक्रॉस दिवस है। इस पूरे सप्ताह में रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा जनपद के कन्या विद्यालयों में माहवारी स्वच्छता प्रबंधन कार्यशाला तथा सेनेटरी नैपकिन वितरण किया जाएगा।

Read More »

छटीकरा मार्ग स्थित बैंक ऑफ़ बडौदा शाखा का हुआ उद्घाटन

मथुरा। वृंदावन छटीकरा मार्ग स्थित बैंक ऑफ़ बड़ौदा के नए शाखा भवन का उद्घाटन गुरुवार को वैदिक मंत्र उच्चारण के बीच उप महाप्रबंधक (व्यवसायिक विकास अंचल) कार्यालय बरेली अभय कुमार अग्रवाल ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य लोगों और व्यापारियों को संबोधित करते हुए अभय कुमार अग्रवाल में कहा कि नहीं शाखा भवन में बैंक होने से लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएगी उन्होंने कहा कि पुरानी शाखा भवन में ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए काफी दिक्कतें आती थी लेकिन मैं शाखा भवन बनने से पहले जैसी समस्याएं नहीं होगी साथ ही उन्होंने कहा कि व्यापारियों और किसानों से बैंक से जुड़ी योजनाओं और उसके गुणवत्ता व कार्य प्रणाली और बैंक से जुड़ी सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान का भरोसा दिलाया।

Read More »

अन्याय के खिलाफ चल रही न्याय की जंग में, मैं मेरे अपनों की मोहब्बत और उनका आशीर्वाद मांगता हूं: राहुल गांधी

» अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार है: राहुल गांधी
पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। जिले की लोकसभा सीट से राहुल गांधी ने अपनी मां CPP की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी व राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थित में जिला कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पेश होकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। राहुल गांधी के प्रस्तावकों में इलियास उर्फ मनी, पंकज तिवारी, सुशील कुमार पासी, अरखा नरेश अजय पाल सिंह शामिल रहे। नामांकन दाखिल करने से पूर्व सभी कांग्रेसियों ने केंद्रीय कार्यालय पर विधि विधान से पूजा अर्चना की और भगवान गणेश की आराधना की, इस दौरान राबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखते हुए कहा कि रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था। मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है। अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार हैं और मुझे ख़ुशी है कि 40 वर्षों से क्षेत्र की सेवा कर रहे किशोरी लाल जी अमेठी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Read More »

खत्म हुआ सस्पेंस: कांग्रेस से राहुल गांधी व भाजपा से दिनेश सिंह ने दाखिल किया नामांकन

रायबरेली। राजनीति में कार्यकर्ताओं की उत्सुकता बढ़ती जा रही थी। भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी से जुड़े हर चेहरे पर उम्मीद जताई जा रही थी कि कौन उत्तर प्रदेश की वीवीआईपी लोकसभा सीट रायबरेली से प्रत्याशी होगा। साथ ही रायबरेली से जुड़े अमेठी जिले का नाम भी चर्चाओं में आगे था। फिलहाल सीट पर प्रत्याशी की घोषणा को लेकर अब सस्पेंस खत्म हो गया है और अब सारे सवालों का जवाब सभी को मिल चुका है क्योंकि दोनों जिले में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह और कांग्रेस पार्टी की तरफ से राहुल गांधी चुनाव लडेंगे और दोनों प्रत्याशियों ने भारी संख्या में कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ पहुंचकर नामांकन दाखिल किया।

Read More »

रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से के. एल. शर्मा लड़ेंगे चुनाव

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। उत्तर प्रदेश की वीवीआइपी लोकसभा सीट रायबरेली से नामांकन करेंगे राहुल गांधी। चूंकि चेयरपर्सन सोनिया गांधी अब राज्यसभा जा चुकी हैं इसलिए पार्टी कांग्रेस की तीसरी पीढ़ी का नाम आगे किया है। वहीं अमेठी से पूर्व सांसद प्रतिनिधि के एल शर्मा चुनाव लडेंगे।
राहुल गांधी के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीपीपी चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रायबरेली पहुंची हैं। नामांकन कार्यक्रम के लिए अमेठी-रायबरेली पहुंचेगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी पहले आज सुबह 10 बजे अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी के एल शर्मा के नामांकन में हिस्सा लेंगी एवं दोपहर 12 बजे राहुल गांधी के नामांकन कार्यक्रम के लिए रायबरेली में मौजूद रहेंगी।
कांग्रेस महासचिव ने कहा किशोरी लाल शर्मा से हमारे परिवार का वर्षों का नाता है। अमेठी, रायबरेली के लोगों की सेवा में वे हमेशा मन-प्राण से लगे रहे। उनका जनसेवा का जज्बा अपने आप में एक मिसाल है।

Read More »

मतदान का दिन, नहीं है अवकाश का दिन, मतदान अवश्य करें: अश्वनी जैन

सिरसागंज। जिला विज्ञान क्लब के तत्वावधान में संत नाथ बाबा इंटर कॉलेज, सेवापुर सिरसागंज में विद्यालय के प्रधानाचार्य राघवेन्द्र सिंह व जिला समन्वयक एवं प्रवक्ता अश्वनी कुमार जैन के संयोजन में मतदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मतदान का संदेश प्रदान करते हुए जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने ग्रामीणों, अभिभावकों एवं विद्यार्थियों को मतदान की शपथ ग्रहण कराई। हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Read More »

एसएसपी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की जनसभा स्थल का निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं

फिरोजाबाद। जनपद में चुनावी माहौल हर रोज नये रंग घोलता जा रहा है। एक के बाद एक धड़ाधड़ जनसभा हो रही है। जिससे अपने प्रत्याशी की जीत आसानी से सुनिश्चित हो सके। शनिवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की जनसभा नगला खंगर के आटेपुर में होगी। जनपद में चुनावी रंग पूरी तरह घुलता जा रहा है। हर राजनैतिक दल के नेताओ की जनसभा के कार्यक्रम तय हो चुके है। प्रदेश के मुख्यमंत्री की भी जिले में दो जनसभा हो चुकी हैं। अब शनिवार को भाजपा के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की जनसभा होगी। जिसको लेकर भाजपा नेता तैयारियों में जुट गए हैं। जिससे जनसभा में ज्यादा से ज्यादा भीड़ एकत्रित हो सके।

Read More »

भाजपा प्रत्याशी के समर्थन जनसभा को संबोधित करेंगे केशव प्रसाद मौर्य

फिरोजाबाद। भाजपा के जिला प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी डॉ अमित गुप्ता की सूचनानुसार भाजपा प्रत्याशी ठा. विश्वदीप सिंह के समर्थन उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तीन मई को दोपहर एक बजे में खेरगढ़ स्थित एस.पी.एन.इण्टर कॉलेज के पास मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह व रैली संयोजक त्रिलोक चंद्र कुशवाह ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी ठा. विश्वदीप सिंह समर्थन में विशाल जन सभा की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

Read More »

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने भाजपा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह के समर्थन में जनसभा को किया संबोधित

फिरोजाबाद। गुरुवार को फिरोजाबाद के सिरसागंज स्थित गिरधारी इंटर कालेज के मैदान पर भाजपा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा नीम करोली की जय जयकार करते हुए जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मुझे दूसरी बार फिरोजाबाद आने का सौभाग्य मिला है। दो चरण पूरे हो चुके हैं। तीसरे चरण के चुनाव में आपको मतदान करके इसमें सहभागी बनना है। दो चरणों के चुनाव में आठ राज्यों में मैं गया हूं। एक ही स्वर गूंज रहा है। फिर एक बार मोदी सरकार का। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर और काशी में काशी विश्वनाथ का निर्माण हो गया है। मथुरा में जितनी भी भूमि है वह भगवान कृष्ण की भूमि है। कांग्रेस वाले कहते हैं कि वह विरासत टैक्स लगाएंगे। वह औरंगजेब के भी पिता हो गए हैं। उसने जजिया कर लगाया, ये विरासत टैक्स लगाएंगे।

Read More »