Wednesday, May 8, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लायर्स एसोसिएशन मैथा के पूर्व अध्यक्ष् ने किया पुष्प गुच्छ भेट कर नवागंतुक रजिस्ट्रार का स्वागत

लायर्स एसोसिएशन मैथा के पूर्व अध्यक्ष् ने किया पुष्प गुच्छ भेट कर नवागंतुक रजिस्ट्रार का स्वागत

शिवली, कानपुर देहात। मैथा तहसील में उप निबंधक कार्यालय का शुभारंभ होने के बाद शुक्रवार को लायर्स एसोसिएशन के पूर्व तहसील अध्यक्ष सुधीर सिंह भदौरिया ने अधिवक्ताओं के साथ नवागंतुक रजिस्ट्रार को पुष्प गुच्छ भेंटकर एवं मुंह मीठा करवा कर स्वागत किया। एसोसिएशन के पूर्व तहसील अध्यक्ष मैथा तहसील में उप निबंधक कार्यालय की स्थापना किए जाने की मांग कर सघर्ष करते चले आ रहे हैं। सघर्ष सफल होने पर खुशी ज़ाहिर कर रजिस्ट्रार का स्वागत कर अधिवक्ता साथियों के साथ बैठ कर जश्न मनाया । तहसील क्षेत्र के 122 गांवों के लोगों को अन्य तहसीलों के चक्कर नहीं काटने होंगे। साथ ही तहसील में रोजगार की बढ़ोत्तरी होगी ।
मैथा तहसील की स्थापना होने के बाद यहां पर उपनिबंधक कार्यालय की स्थापना नहीं हो पाई थी । जिसकी वजह से तहसील क्षेत्र के ग्रामीणों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा था। मैथा तहसील में उप निबंधक कार्यालय की स्थापना किए जाने को लेकर लायर्स एसोसिएशन के पूर्व तहसील अध्यक्ष सुधीर सिंह भदौरिया लगातार संघर्ष करते रहे हैं। इस समस्या को लेकर उन्होंने जिलाधिकारी से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम तक ज्ञापन दिया था। मैथा तहसील में उप निबंधक कार्यालय की स्थापना हो जाने के बाद शुक्रवार को एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुधीर सिंह ने अधिवक्ताओं के साथ पहुंचकर नव आगंतुक रजिस्ट्रार भुवनेश यादव को पुष्पगुच्छ भेंट कर एवं मुंह मीठा करवा कर स्वागत किया।
अधिवक्ता सुधीर सिह भदौरिया ने बताया कि तहसील मैथा में बनाये जाने के बाद ही रजिस्ट्री कार्यालय खोले जाने की मांग उठने लगी थी। तभी से लगातार अधिकारियों को दर्जनों बार ज्ञापन सौंप कर मांग की जाती रही अधिवक्ताओं की एकता व सघठन की मेहनत से रजिस्ट्री कार्यालय खुल जाने से तहसील में रौनक सी आ गयी है। इस दौरान प्रमुख रूप से एडवोकेट शिवमोहन पाल, प्रदीप सिंह गौर, राजेश राजपूत, उमाकांत त्रिपाठी, कन्हैया गुप्ता, रिंकू चंदेल, राहुल दीक्षित, अनुराग स्वर्णकार, रामप्रताप सिह, आशुतोष, संजू, विवेक भदौरिया मौजूद रहे।