Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अपर मुख्य सचिव ने आईजीआरएस व विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की

अपर मुख्य सचिव ने आईजीआरएस व विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की

रायबरेली। सामान्य प्रशासन, भाषा, पुनर्गठन समन्वय एवं राष्ट्रीय एकीकरण विभाग उत्तर प्रदेश शासन में अपर मुख्य सचिव जितेन्द्र कुमार ने एक दिवसीय जनपद रायबरेली भ्रमण के दौरान विकासखंड बछरावां के नीमटीकर कम्पोजिट विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव सीधे क्लास रूम में पहुंचे और एक शिक्षक की तरह बच्चों से सवाल जवाब किया। बच्चों के जवाब से खुश होकर उन्हें शाबाशी दी। उन्होंने कॉम्पोज़िट विद्यालय नीमटीकर के बच्चों की तारीफ करते हुए कहा कि छात्रों ने सभी सवालों का जवाब देने के साथ ही एक बच्चे ने उन्हें कविता भी सुनाई। इसी दौरान अपर मुख्य सचिव ने अमृत सरोवर नीमटीकर का भी निरीक्षण किया।
अपर मुख्य सचिव जितेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में बचत भवन सभागार में आईजीआरएस एवं शासकीय विकास कार्याे की समीक्षा बैठक की गई।
बैठक में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी वि0रा0 पूजा मिश्रा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकिता जैन सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। अपर मुख्य सचिव जितेन्द्र कुमार ने अधिकारियों को आईजीआरएस से प्राप्त शिकायतों प्रकरणों को गंभीरता से लेकर समस्याओं को समयबद्ध गुणवत्तापूर्वक विशेष ध्यान देकर निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) के अन्तर्गत ऑनलाइन एवं मुख्यमंत्री हेल्पलाइन प्राप्त होने वाले सन्दर्भाे के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने विभागों से सम्बन्धित प्रकरण सन्दर्भाे पर स्वयं रूची लेते हुए उन प्रकार के सन्दर्भाे को शून्य करने तथा डिफाल्टर की श्रेणी में आने से पहले ही गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण कराए जाए । इसी दौरान उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय के ठीक सामने कई एकड़ में बन रहे उद्यान पार्क कोविड कंट्रोल रूम एवं आईजीआरएस कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यह पार्क रायबरेली के लिए बड़ी उपलब्धि है।