Tuesday, June 18, 2024
Home » मुख्य समाचार » देश की जनता को स्वास्थ्य और सुरक्षा की मिली गारंटीः मुख्यमंत्री

देश की जनता को स्वास्थ्य और सुरक्षा की मिली गारंटीः मुख्यमंत्री

पवन कुमार गुप्ता: रायबरेली। गुजरात के राजकोट से उत्तर प्रदेश जिले के रायबरेली में स्थापित एम्स का लोकार्पण प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से किया। जिले लोकार्पण के कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री और विधायकों के साथ मिलकर एम्स रायबरेली में सजीव प्रसारण देखा।
रायबरेली जिले में स्थापित एम्स के लोकार्पण कार्यक्रम को देखने पहुंचे मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षों से देश तेजी से आगे बढ़ रहा है और देश की जनता को स्वास्थ्य और सुरक्षा की गारंटी मिली हुई है। हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसकी भी गारंटी है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास के हर क्षेत्र में कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि हर नागरिक को सम्मान और युवाओं को आजीविका मिली है। मुख्यमंत्री ने रायबरेली की जनता को बधाई देते हुए आश्वस्त किया कि उनकी आकांक्षाओं, आशाओं के अनुरूप ही कार्य किया जाएगा।
इस मौके पर एम्स रायबरेली के सीईओ अरविंद राजवंशी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ आये हुए मंत्रीगणों का स्वागत किया।कार्यक्रम में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल, केंद्रीय मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु, राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह, राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, सदर विधायक अदिति सिंह ने भी जनता को संबोधित किया।
मंच पर राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला, सलोन विधायक अशोक कोरी, एमएलसी उमेश द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष रंजना चौधरी, जिलाध्यक्ष बुद्धिलाल पासी, भाजपा नेता व सपा से पूर्व विधायक रामलाल अकेला सहित कई पूर्व विधायक व पदाधिकारी उपस्थित रहे।
➡️विकसित हुआ एम्स, अब मरीजों को सहूलियतः सन् 2012 में मनमोहन सिंह की सरकार में रायबरेली जिले के एम्स को मंजूरी मिलने के बाद 2013 में उसका भूमि पूजन हुआ और 2014 में भाजपा की सरकार आने के बाद रायबरेली जिले के एम्स में चल रहे कार्य को रफ्तार मिली और इन 10 वर्षों में आज एम्स पूरी तरह से विकसित होकर लोकार्पण के लिए तैयार हो गया, जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया। वर्तमान समय में रायबरेली के ऐम्स में एमबीबीएस के लिए 100 सीटों का आवंटन हो चुका है। साथ ही करीब 700 बेड , ऑपरेशन थिएटर एवं ओपीडी सेवा व आपातकालीन सुविधाओं से लैस हो चुका है अब रायबरेली एम्स। आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के संचालन से कई जनपदों जैसे अमेठी, सुल्तानपुर, कानपुर, प्रतापगढ़ , बाराबंकी, फतेहपुर सहित पूरे प्रदेश के लोगों को सहूलियत मिलेगी।